Korba News: कुएं में गिरने से पिता-बेटी समेत चार लोगों की मौत, सीएम साय ने जताया शोक, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का ऐलान

0
267

कोरबा। कोरबा में कटघोरा थाना क्षेत्र के ग्राम जुराली के डिपरा पारा बस्ती में चार लोगों की लाश कुएं में देखी गई जहां इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि कुएं के पास सफाई करते समय पिता कुएं में गिर गया।

कोरबा जिले के कटघोरा थानांतर्गत ग्राम जुराली के डिपरा पारा में चार लोगों की कुआ में डूबने से मौत हो गयी। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक कुंआ में ग्रामीण के गिरने के बाद उसे बचाने के लिए बेटी कुंआ में कूद गयी। इसके बाद परिवार के ही दो अन्य लोग कुंआ में नीचे उतरे लेकिन सभी की मौत हो गयी। पुलिस मौके पर पहुंच गयी है। एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है।











 

जानकारी के मुताबिक ग्राम जुराली के डिपरा पारा में रहने वाला ग्रामीण जहरू आज कुंआ में अचानक गिर गया था। घटना की जानकारी मिलते ही पिता को बचाने उसकी बेटी कुंआ में कूद गयी। इस दौरान पिता-पुत्री के कुएं से बाहर नहीं निकलने पर दो अन्य लोग कुंआ में उतरे लेकिन वे सभी भी बाहर नही आये और अंदर ही बेहोश होकर गिर गये। घटना की जानकारी के बाद गांव में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी। पुलिस ने आसपास के क्षेत्र को सील कर एसडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू के लिए मौके पर बुलवाया है।
विज्ञापन

बताया जा रहा कि मृतक शिवचरण पटेल कुआं की सफाई कर रहा था इस दौरान वह नीचे गिर गया उसे देखकर उसकी बेटी मृतिका सपीना नीचे उतरी जहां उसकी भी मौत हो गई दोनों को कुएं में गिरा हुआ देख मृतक मनबोध पटेल,मृतक जरूर पटेल नीचे उतरे थोड़ी देर बाद उनकी भी मौत हो गई। जब परिजनों की इसकी जानकारी हुई उसके बाद हड़कंप मच गया और ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई।

कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे जहां घटनाक्रम की ली गैस रिसाव के चलते मौत होना बताया जा रहा है आगे की कार्यवाही जारी है। बताया जा रहा है कि कुएं में गैस रिसाव के चलते चारों की मौत हुई होगी फिर हाल अभी कुएं से शव को बाहर निकालने का काम जारी है।

इस घटना के बाद से पूरे गांव में हड़कंप मची हुई है। बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य में आज इस तरह का यह दूसरा मामला है। इससे पहले जांजगीर चांपा जिले के बिर्रा में कुएं में जहरीली गैस के कारण 5 लोगों की मौत हुई।

 

सीएम साय ने जताया शोक

सीएम विष्णुदेव साय ने कटघोरा के ग्राम जुराली में कुएं गिरने से चार लोगों की मौत पर शोक जताया है और 4-4 लाख रुपए सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

उन्होंने अपने सोशल मीडिया एंकाउट एक्स पर दुख प्रकट करते हुए लिखा कि कटघोरा के ग्राम जुराली में कुएं में गिरे ग्रामीण को बचाने की जद्दोजहद में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत की खबर अत्यंत दुःखद है। मृतकों के परिजनों को प्रति व्यक्ति 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने के निर्देश कोरबा कलेक्टर को दिए हैं। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोक संतप्त परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।

 

 







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here