कांकेर: 21 लाख लीटर पानी बहाने वाला फूड इंस्पेक्टर निलंबित, कारण बताओ नोटिस जारी, पंप लगाकर 4 दिनों तक खाली करवाया डैम

0
23

कांकेर: 96 हजार रुपये के मोबाइल के लिए कांकेर के खेरकट्टा परलकोट जलाशय से 21 लाख लीटर पानी बहाने का मुद्दा गरमाने के बाद कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने फूड इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है. मामला सामने आने के बाद भाजपा ने भूपेश बघेल के संरक्षण में अधिकारियों की तानाशाही का आरोप लगाया था. मंत्री अमरजीत भगत ने कार्रवाई का आश्वासन दिया था.

जानिए क्या है पूरा मामला: कोयलीबेड़ा ब्लॉक के फूड ऑफिसर राजेश विश्वास सोमवार को छुट्टी मनाने खेरकट्टा परलकोट जलाशय पहुंचे थे. मौज मस्ती और सेल्फी के दौरान उनका सैमसंग कंपनी का S सीरीज का लगभग 96 हजार रुपये का फोन जलाशय में गिर गया. फूड इंस्पेक्टर ने तुरंत जल संसाधन के एसडीओ साहब से बात की. उन्होंने भी तुरंत अफसरगिरी दिखाते हुए जलाशय से पानी खाली करवा देने का आश्वासन दिया. फिर क्या था कुछ ही देर में 30 एचपी पंप के साथ पूरा अमला पहुंच गया और जलाशय खाली करवाने का काम शुरू कर दिया गया.











जलाशय में 15 फीट तक पानी भरा हुआ था. जल संसाधन विभाग के एसडीओ रामलाल ढिवर के अनुसार उन्होंने 5 फीट तक पानी को खाली करने का मौखिक आदेश दिया था लेकिन 10 फीट तक पानी खाली कर दिया गया.”5 फिट तक पानी को खाली करने का परमिशन मौखिक तौर पर दिया गया था. लेकिन अब तक 10 फिट तक पानी को खाली कर चुके हैं.” – राम लाल ढिवर, अनुविभागीय अधिकारी, जल संसाधन विभाग21 लाख लीटर पानी की बर्बादी: साहब के महंगे फोन को निकालने के लिए तीन दिनों तक जलाशय से 21 लाख लीटर पानी व्यर्थ बहाया गया. तब जाकर गुरुवार को फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास का महंगा फोन पानी से बाहर निकाला गया. हालांकि पानी से बाहर निकालने के बाद फोन चालू भी नहीं हुआ.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here