Jashpur News: छात्रावास अधीक्षक सस्पेंड, देर रात शराब के नशे में धुत होकर खाना खा रहे बच्चों के साथ कि थी मार पीट

0
312

 

जशपुरनगर। जिले के फरसाबहार विकासखंड के डुमरिया छात्रावास में पदस्थ अधीक्षक ने मानवता को शर्मशार करने वाली घटना को अंजाम दिया था.उन्होंने शाम को खाना खा रहे बच्चों को बेदम पिटाई कर उन्हें हॉस्टल प्रांगण से ही रातो रात बाहर कर दिया था। मामले को लेकर ग्राउंडजीरो ई न्यूज ने सबसे पहले प्रकाशन किया था.जिसके बाद आज रविवार को मण्डल संयोजक विकास खण्ड-फरसाबहार द्वारा दिए गए प्रतिवेदन शासकीय प्री. मैट्रिक अनुसूचित जनजाति बालक छात्रावास, डुमरिया में पदस्थ नरसिंह मलार्ज, अधीक्षक (श्रेणी “द”) द्वारा दिनांक 06.07.2024 को शाम को नशे की हालत में छात्रावास में निवासरत् छात्रों के साथ अभद्र व्यवहार तथा मार-पीट किए जाने के पश्चात अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया है।











छात्रावास अधीक्षक नरसिंह मलार्ज का यह कृत्य सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के विपरित कदाचार एवं अनुशासनहीनता की श्रेणी में होने के फलस्वरुप छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम-9 एक (क) के तहत् नरसिंह मलार्ज, अधीक्षक, श्रेणी “द” को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

निलंबन अवधि में श्री मलार्ज, छात्रावास अधीक्षक, श्रेणी “द” का मुख्यालय कार्यालय सहायक आयुक्त, आदिवासी विकास, जशपुर निर्धारित किया जाता है, इन्हे निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here