Jashpur News: हाथियों ने घर में सो रहे दो सगे भाइयों को कुचलकर मार डाला…ग्रामीणों में दहशत

0
575

जशपुर। जिले में हाथियों का उत्पात जारी है. बीती रात तपकरा वन परिक्षेत्र के ग्राम केरसई में हाथियों के दल ने एक घर को तोड़ दिया और घर में सो रहे दो सगे भाइयों को पटक-पाटकर मार डाला, जबकि परिवार के अन्य सदस्यों ने भागकर अपनी जान बचाई. घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है. बता दें कि जिले में हाथियों के हमले की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

 











जानकारी के अनुसार तपकरा के ग्राम केरसई गांव में शुक्रवार की रात पांच हाथियों का दल पहुंचा. इस दौरान उत्पात मचाते हुए हाथियों के दल ने एक घर काे ताेड़ दिया और घर में साे रहे दाे सगे भाई काेकड़े (45 वर्ष) और पड़वा पर हमला कर मार डाला. दोनों भाइयों की मौत से घर में मातम पसर गया है. मामले की सूचना पर वन विभाग की टीम और पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शवाें काे पीएम के लिए भेज दिया है. माैके पर जशपुर DFO जितेन्द्र उपाध्याय भी माैजूद हैं. वहीं वन विभाग के द्वारा लगातार लाेगाें काे हाथीयाें से दूर रहने की समझाइश दी जा रही है और आस पास के सभी गांवाें में मुनादी करवाया जा रहा है.

बता दें कि जशपुर जिले में 9 हाथियों का दल मौजूद है. जिनमें से पांच हाथियों का दल पिछले कई दिनों से तपकरा वन परिक्षेत्र में डेरा जमाए हुए है, जबकि चार हाथियों का समूह कांसाबेल के आसपास विचरण कर रहा है. दोनों हाथियों के दाल लागतार ग्रामीणों क्षेत्रों में घुसकर ग्रामीणों के घर तोड़ रहे हैं और फसलों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं. वहीं आए दिन ग्रामीणों का सामना हाथियों से हो रहा है जिसके कारण उन्हें अपनी जान गवनी पड़ रही है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here