Jashpur News: दूसरे राज्य से गौ-मांस की तस्करी कर रहे 2 आरोपी गिरफ्तार

0
314

जशपुर। ग्राम केरसई थाना तपकरा के जागरूक जनता की सूचना पर गौ-मांस की तस्करी कर रहे आरोपीगण तौसिफ हुसैन एवं सद्दाम हुसैन को जशपुर पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ लिया है। आरोपियों से गौ-मांस 59 किलो एवं तस्करी में प्रयुक्त मोटर सायकल को जप्त कर लिया गया है। पकड़े गए दोनों आरोपीगण ओड़िसा राज्य के निवासी है। पुलिस दोने आरोपी  को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है

















26 सितंबर के प्रातः 06 बजे केरसई की जागरूक जनता से थाना तपकरा को सूचना मिला कि ग्राम केरसई के पास रोड में मोटर सायकल क्र. ओ.डी. 23 ए/2318 में बनडेगा की ओर से तौसिफ हुसैन एवं सद्दाम हुसैन द्वारा गौ-मांस की तस्करी करते हुये आ रहे थे, जिन्हें ग्रामीणों द्वारा पकड़कर रखा गया है, इस सूचना पर थाना तपकरा से पुलिस स्टाॅफ द्वारा तत्काल मौके पर जाकर दोनों आरोपियों को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने के उपरांत तलाषी लेने पर उनके रखे बोरे एवं प्लास्टिक की तलाषी लेने पर कुल 59 किलो ग्राम गौ-मांस मिलने पर उसे मोटरसायकल सहित जप्त कर थाना में लाया गया, पूछताछ में आरोपियों ने उक्त गौ-मांस को बनडेगा से कुनकुरी की ओर ले जाना बताये। दोनों आरोपियों का कृत्य छ.ग. कृषि पशु परि.अधि. 2004 की धारा 5, 6, 10 का अपराध घटित करना पाये जाने पर उन्हें 26 सितंबर को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी तपकरा उप निरीक्षक खोमराज ठाकुर, स.उ.नि. रामनाथ राम, आर. 529 पुनीत साय, आर. 349 अनिल पैंकरा एवं अन्य स्टाॅफ का सराहनीय योगदान रहा है।

पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह द्वारा कहा गया है कि – ”केरसई क्षेत्र के जागरूक ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस द्वारा दूसरे राज्य से गौ-मांस की तस्करी कर रहे 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अपने आस-पास किसी भी प्रकार की अवैधानिक कार्य हो रहे हैं तो तत्काल इसकी सूचना पुलिस को देवें।“





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here