जशपुर बड़ी खबर : मयाली पत्थर खदान में ब्लास्टिंग के दौरान छिटके पत्थर से 12वीं कक्षा मे पढ़ने वाली छात्रा की मौत, 13 फरवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आये थे मयाली

0
34

जशपुर । जशपुर से बड़ी खबर है। मयाली पत्थर खदान में ब्लास्टिंग के दौरान छिटके पत्थल से 12वीं की छात्रा की दर्दनाक मौत हो गई है। घटना कुनकुरी से लगे मयाली पत्थर खदान की है।बताया जा रहा है यहां के एक पत्थर खदान में ब्लास्टिंग की गई और ब्लास्टिंग इतनी जबरदस्त थी कि ब्लास्टिंग के दौरान एक पत्थर नाबालिग लड़की के ऊपर छिटक कर गिर गया और लड़की की मौत हो गई ।
अभी तक यह पता नही चल पाया है कि जिस खदान में ब्लास्टिंग हुई है वो खदान किसका है। मौके पर कुनकुरी पुलिस पहुंच गई है।
जानकारी के मुताबिक मयाली मे जहां घटना घटी है वहां पर 4 बड़े खदान हैं। जशपुर एसडीओपी राजेन्द्र सिंह परिहार मौके पर हैं । बताया जा रहा है मौके पर एसडीएम और विधायक यू. डी. मिंज भी पहुँच गये हैं। आस-पास के ग्रामीण आक्रोश में है और कारवाई की माँग कर रहे है।
ज्ञात हो कि शुरू से ही यहाँ के पत्थर खदान को बंद करने का विरोध विधायक यू डी. मिंज करते रहे है लेकिन आज तक इस दिशा में खनिज विभाग का रवैया उदासीन रहा है।
मृतिका केश्वरी बाई खटंगा की रहने वाली है। आज अपनी सहेली पुष्पा सिदार से मिलने के लिये मयाली गई थी। इसी दौरान यह हादसा हुआ है। आपको बता दे दो दिन पहले ही प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघले मयाली युवा उत्सव में शामिल होकर लौटे हैं और आज यहां बड़ी घटना हो गई।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here