CG में करोड़ों की सरकारी जमीन को अपना बताकर बेच दिया, 8 पर एफआईआर, 7 गिरफ्तार

0
360

बिलासपुर: छतीसगढ़ के बिलासपुर के खमतराई इलाके में 11 एकड़ सरकारी जमीन की अवैध खरीद-फरोख्त के मामले में जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में तहसीलदार की जांच के बाद 8 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई और 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें जमीन खरीदने और बेचने वाले दोनों पक्ष शामिल हैं. एक आरोपी की गिरफ्तारी अभी बाकी है. तहसीलदार की जांच और रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने जमीन बेचने और खरीदने वाले 8 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की.

सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक आरोपी की तलाश जारी है. एसडीएम बिलासपुर को सरकारी जमीन पर अतिक्रमण की शिकायत मिली थी. इसके बाद नायब तहसीलदार के माध्यम से जांच कराई गई. नगर निगम आयुक्त अमित कुमार और एसडीएम पीयूष तिवारी मौके पर पहुंचे और जांच की. जांच में पाया गया कि सरकारी जमीन पर कई लोगों को बसाया गया था.











इन लोगों को किया गया गिरफ्तार
खमतराई इलाके में 11 एकड़ सरकारी जमीन की अवैध खरीद-फरोख्त के मामले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें शरद यादव, संजय जायसवाल, मधुसूदन राव, श्रीनिवास राव, परमेश्वर सूर्यवंशी, सुकीता बाई सूर्यवंशी, चित्रलेखा सूर्यवंशी शामिल हैं. बृहस्पति कश्यप की गिरफ्तारी अभी बाकी है.

सरकारी जमीन को अपनी जमीन बातकर बेच दिया
स्थानीय लोगों ने बताया कि मन्नू लाल सूर्यवंशी ने अपनी जमीन बताकर लोगों से धोखाधड़ी की. जांच में स्पष्ट हुआ कि मन्नू लाल ने भी अतिक्रमण कर दुकानों को किराए पर दिया था. इस पर निगम आयुक्त ने तुरंत कार्रवाई कर मन्नू लाल द्वारा सरकारी जमीन पर बनाए गए दुकानों को हटवा दिया. एसडीएम द्वारा तहसीलदार से जांच कराकर दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई और सभी अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर दिया गया है. अधिकारी ने कहा आगे भी कार्रवाई की जाएगी.







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here