कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल की पहल से जशपुर में दुबारा फिल्म एप्रिसिएशन कोर्स हुआ प्रारंभ

0
32

जशपुर। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की स्वायत्त संस्था भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान पुणे के द्वारा संचालित फिल्म एप्रिसिएशन कोर्स के 5 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण का आयोजन 12 से 16 फरवरी 2024 तक कलेक्टर डॉ रवि मित्तल के मार्गदर्शन में कराया जा रहा है। फिल्म संस्थान पुणे से आए कोर्स डायरेक्टर नियाज़ मुजव्वर ने प्रथम दिवस प्रतिभागियों को फिल्म के मैक्रो और माइक्रो घटक, चित्रपट शैली , कथानक, नॉरेटिव, फ्लैशबैक और फ्लैश फॉरवर्ड की बारीकियों को समझाया। साथ ही गाइड फिल्म के प्रस्तुतिकरण से इसकी व्याख्या की।


संकल्प जशपुर के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता ने कहा कि फिल्म अप्रिशिएसन का यह कोर्स दूसरी बार जिले में कराया जा रहा है । प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा लगातार स्किल डेवलपमेंट के लोक कल्याणकारी कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं । आप स्किल डेवलपमेंट के साथ इसे अपने रोजगार से भी जोड़ सकते हैं। उन्होंने डायरेक्टर नियाज मुजव्वर को जशपुर आकर प्रतिभागियों को फिल्म एप्रिशिएसन की कला सिखाएं जाने को लेकर धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर यशस्वी जशपुर के सदस्य संजीव शर्मा, अवनीश पांडेय, शिक्षक राजेंद्र प्रेमी सहित विभिन्न विकासखण्डों के प्रतिभागी उपस्थित रहे।

























LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here