छत्तीसगढ़ में स्पेशल 26 की तर्ज पर फर्जी ED की गैंग ने लूटे 2 करोड़, मुंबई से पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
25

दुर्ग। छत्तीसगढ़ इन दिनों ED का ठिकाना बना हुआ है। प्रदेश में नेता, अधिकारी, कारोबारी बस इसी सोच में रहते हैं कि ED अब किसे अपने निशाने पर लेने वाली है। इस बीच दुर्ग के कारोबारी से 2 करोड़ की लूट हुई है। बता दें कि लूटेरों ने खुद को ED अफसर बताकर इस वारदात को अंजाम दिया है। बता दें कि दुर्ग के कारोबारी विनित गुप्ता से दिनदहाड़े लूट की वारदात हुई है। वह भी सिर्फ 2 मिनट के अंदर।

इस घटना का एक CCTV फुटेज भी सामने आया है। जिसमें कारोबारी के दफ्तर में पांच लोग आते दिखते हैं और फिर 2 मिनट के भीतर 2 करोड़ रुपये अलग-अलग बैग में भरकर ले जाते दिखाई दिए। हालांकि पुलिस ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि यह घटना मोहननगर थाने की है। मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस की अलग-अलग टीमें बनायी गई और अपराधियों की तलाश में पुलिस जुट गई।











मिली जानकारी के मुताबिक राइस मिलर्स के गैंग के ही एक व्यक्ति ने किसी बिजनेस का डील किया था, जिसे लेकर कारोबारी ने 2 करोड़ रुपये बैंक से निकलवाये थे। इस बीच लूटेरों को इसकी सूचना दे दी गयी और फिर एक ब्लैक रंग की स्कार्पियो में 5 लोग पहुंचे और फिर कारोबारी को स्कार्पियो में बैठाया और रकम साथ लेकर भाग निकले। राजनांदगांव ले जाकर कारोबारी को बीच रास्ते गाड़ी से उन बदमाशों ने फेंक दिया और फिर महाराष्ट्र की तरफ भाग निकले। टेक्निकल इनपुट के आधार पर पुलिस ने फर्जी ईडी टीम को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही आरोपियों से पुलिस ने रकम भी किए बरामद कर लिया है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी रायपुर पुलिस ने अमरावती महाराष्ट्र के ऐसे ही गैंग के लोगों को पकड़ा था, जिन्होंने रायपुर के चार अफसरों को अपना शिकार बनाया था। उनमें से प्रदूषण विभाग के 2 अफसरों से इन शातिरों ने 10.60 लाख रुपये वसूल भी लिये थे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here