रायपुर में बनेगा दिव्यांग पार्क; सांसद अग्रवाल की पहल पर केंद्रीय मंत्री ने की घोषणा, राज्य सरकार से मांगी जमीन

0
118

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय और केन्द्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार के साथ बीटीआई ग्राउंड पहुंचे। जहां उन्होंने दिव्य कला मेला में हिस्सा लिया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने दिव्यांग पार्क बनाने की घोषणा की है। सांसद बृजमोहन अग्रवाल की पहल पर केंद्रीय मंत्री ने सीएम साय से 5 एकड़ सरकारी जमीन की मांग की है।











सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि, छत्तीसगढ़ का सौभाग्य है कि, सामाजिक न्याय मंत्रालय ने दिव्य कला मेला का आयोजन किया है। यहां आये केंद्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार लगातार 8 बार सांसद रहे हैं और इन्हीं की तरह सांसद बृजमोहन अग्रवाल भी अपराजेय योद्धा है। वे भी 8 वीं बार विधायक रहने के बाद पहली बार सांसद बने हैं।

लोगों से मेले में आने की अपील

उन्होंने आगे कहा कि, पहले दिव्यांगजनों को विकलांग कहते थे तो अच्छा नहीं लगता था। प्रधानमंत्री ने दिव्यांगजनों का सम्मान बढ़ाया है। अब दिव्यांग कहने से अच्छा लगता है। उन्होंने जनता से आग्रह किया है कि, वो मेला देखने आये और इससे दिव्यांगजन को आत्मनिर्भर बनाने के लोन व्यवस्था होती है। समाज कल्याण विभाग की ओर से लोन उपलब्ध करते हैं। हम चाहते हैं कि, दिव्य कला मेला सफल हो और इससे दिव्यांग प्रोत्साहित हो।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here