खैरागढ़ ज्वेलरी शॉप में लूट का खुलासा : 750 कैमरे खंगालने और तहकीकात के बाद पकड़े गए 7 आरोपी, चोरी का सामान बेचकर खरीदते थे शराब, CG में खपाने की थी तैयारी

0
33

खैरागढ़- ज्वेलरी शॉप को अपना निशाना बनाने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 3 मार्च 2022 को खैरागढ़ थाना क्षेत्र की 3 ज्वेलरी शॉप में बदमाशों ने धावा बोला था. इस मामले में पुलिस ने 7 आरोपियों को धर दबोचा है. साथ ही उनसे चोरी की गई चांदी, दो कार और शराब भी जब्त किया है.

थाना खैरागढ़ क्षेत्र में 3 मार्च 2022 की दरमियानी रात्रि को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा सुनसान इलाका देखकर किल्लापारा खैरागढ़ के जेवर्ल्स दुकानों का शटर तोड़कर चांदी के जेवरात और अन्य सामाग्री चोरी की थी. प्रार्थी सदानंद सोनी निवासी किल्लापारा खैरागढ के रिपोर्ट पर थाना खैरागढ़ में अपराध दर्ज किया गया था. इसी दिन ग्राम बाजार अतरिया के जेवर्ल्स दुकानो में चोरी होने पर प्रार्थी मोहन लाल सोनी निवासी मोहलाई थाना दुर्ग कोतवाली और निशांत ताम्रकार निवासी बाजार अतरिया की रिपोर्ट पर थाना खैरागढ़ में मामला दर्ज कराया था. क्षेत्र में हुई उक्त चोरी की घटना से क्षेत्र के आमजनो में दहशत का महौल बन गया था.











मामले को लेकर पुलिस ने तत्काल एक्शन लिया. टीम ने आस-पास लगे सभी सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन कर कवर्धा, बेमेतरा, चिचोला, डोगरगढ़, बोरतलाब, नागपुर में लगभग 750 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के खंगाला. जिस पर चोरी के संदेही मनोज लिलहारे निवासी डिप्टी सिगनल नागपुर से पूछताछ पर जानकारी मिली कि इनके साथी शुभम मराठे और अरविंद उर्फ बंटी धनसुरे से चोरी के जेवर बेचने से मिली रकम से महाराष्ट्र से शराब लेकर छत्तीसगढ़ में बिक्री करने आने वाले हैं. इस सूचना पर कुम्ही पुलिया के पास नाकाबंदी किया गया जहां एक स्कोडा कार में 14 पेटी महाराष्ट्र निर्मित देशी मदिरा सहित आरोपियों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई. जिसके बाद आरोपियों ने मामले का खुलासा किया.

मामले में एसपी अंकिता शर्मा ने बताया कि आरोपिओं ने करीब 8 किलो चांदी की चोरी की थी. इसमें पुलिस टीम ने 750 सीसीटीवी कैमरे खंगाले. इसके बाद मामले में कुल 7 आरोपियों को पकड़ा गया. जिसमें पांच आरोपी चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले हैं, वहीं 2 आरोपी चोरी के सामान के खरीददार. सभी आरोपी नागपुर (महाराष्ट्र) के रहने वाले हैं. एसपी ने बताया कि चोरी का सामान बेचकर जो पैसा मिलता था, उससे आरोपी शराब खरीदकर उसे बेचते थे. इस बार ये छत्तीसगढ़ में शराब को खपाने की फिराक में थे. पुलिस ने आरोपियों से 14 पेटी शराब (करीब 120 लीटर), जिसकी कीमत करीब 47 हजार है, जब्त किया है. साथ ही चांदी और दो गाड़ियां भी जब्त की गई है. बता दें कि आरोपियों के खिलाफ पहले से ही 40 से ज्यादा प्रकरण दर्ज हैं.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here