आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 7 ग्रामीणों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री साय ने जताया दुख

0
271

रायपुर, 08 सितम्बर 2024,मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बलौदाबाजार जिले के मोहतरा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 7 ग्रामीणों की मृत्यु और कई लोगों के घायल होने की घटना पर गहरा दुःख प्रकट किया है।

मुख्यमंत्री साय ने कहा है कि बलौदाबाजार जिले के मोहतरा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 7 ग्रामीणों की मृत्यु और कई लोगों के घायल होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई है।











जिला प्रशासन द्वारा घायलों को त्वरित इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। प्रशासन को बेहतर इलाज की व्यवस्था करने और अन्य आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

 

दरअसल, बलौदाबाजार जिले के मोहतरा गांव में एक दुखद घटना घटी, जहां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई। इस घटना में चार लोग घायल भी हुए हैं। यह हादसा तब हुआ, जब सभी पीड़ित एक पेड़ के नीचे बैठकर बातचीत कर रहे थे।

 

पेड़ के नीचे बैठकर बातचीत कर रहे थे मृतक
जानकारी के अनुसार, बलौदाबाजार गांव में कुछ लोग तालाब के किनारे एक पेड़ के नीचे बैठकर बातचीत कर रहे थे। अचानक मौसम बदला और आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोग प्रभावित हुए, जिनमें से 7 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

मृतकों के नाम
मृतकों की पहचान मुकेश (20 साल), टंकार साहू (30 साल), संतोष साहू (40 साल), थानेश्वर साहू (18 साल), पोखराज विश्वकर्मा (38 साल), देव गोपाल दास (22 साल), और विजय साहू (23 साल) के रूप में हुई है।

जिला अस्पताल में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 लोग – चेतन साहू, बिंदराम साहू और बिसंभर साहू – घायल हैं, जिनका इलाज जारी है। इस घटना के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण जिला अस्पताल पहुंचे हैं। पूर्व विधायक प्रमोद शर्मा ने भी अस्पताल पहुंचकर लोगों को सांत्वना दी।

 















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here