मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मल्टीलेवल कार पार्किंग का लोकार्पण कर शहरवासियों को दी सौगात…ट्रैफिक और वाहन पार्किंग की समस्या से मिलेगी निजात…257 कार और 333 बाइक पार्किंग की क्षमता

0
35

 

रायपुर, 13 मई 2023। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज बिलासपुर विधानसभा में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान कलेक्टोरेट परिसर में लगभग 25 हजार वर्गफीट में निर्मित मल्टीलेवल कार पार्किंग का लोकार्पण कर शहरवासियों को सौगात दी। मल्टीलेवल कार पार्किंग से अब ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी।
16 करोड़ 88 लाख रूपये की लागत से निर्मित मल्टीलेवल कार पार्किंग में बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर के अलावा दो फ्लोर और बनाया गया है, जिसमें 257 कार और 333 बाइक पार्किंग की क्षमता है। इस बिल्डिंग में सीढ़ियों के अलावा दो लिफ्ट भी लगाया गया है तथा आपातकाल के लिए फायर फाइटिंग सिस्टम भी है।
शहर के सबसे महत्वपूर्ण और व्यस्त इलाके नेहरू चौक-कलेक्टोरेट और उसके आसपास पार्किंग और ट्रैफिक की समस्या हमेशा से बनी रहती है। सभी शासकीय कार्यालय, न्यायालय इसी क्षेत्र में है इसलिए बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचते हैं, बड़ी संख्या में भीड़ आने के कारण इस जगह पार्किंग एक बड़ी समस्या थी, लोगों को पार्किंग और ट्रैफिक की समस्या से जुझना पड़ता था, जिससे अब निजात मिलेगी।

















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here