CG News: चलती बाइक की सीट पर खड़े होकर युवक ने किया स्टंट… कटा 6 हजार का चालान…बोला- अब नहीं करूंगा ऐसी गलती

0
29

भिलाई। भिलाई में चलती बाइक पर खड़े होकर स्टंटबाजी कर रहे एक युवक को छह हजार रुपये का जुर्माना भरना पड़ा। युवक की इस लापरवाही का एक नागरिक ने वीडियो बनाया और यातायात पुलिस के हेल्प लाइन नंबर 94791-92029 पर भेज दिया। वीडियो में नजर आ रही बाइक नंबर के आधार पर पुलिस ने युवक को खोजा और उसके खिलाफ प्रकरण तैयार कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने युवक पर छह हजार रुपये का जुर्माना लगाया। कार्रवाई के बाद युवक ने दोबारा ऐसी लापरवाही न करने की कसम खाई।

शुक्रवार को यातायात पुलिस को हेल्प लाइन नंबर 94791-92029 एक वीडियो मिला था। इसमें एक युवक मरोदा ओवरब्रिज के आगे चलती बाइक पर स्टंटबाजी कर रहा था। वीडियो में नजर आई बाइक के पंजीयन नंबर सीजी-07 सीआर 1638 के आधार पर वाहन चालक साहिल खान (18) निवासी निजामी चौक के बारे में पता लगाया गया। इसके बाद पुलिस ने उसकी लापरवाही का प्रकरण तैयार कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने साहिल खान पर छह हजार रुपये का जुर्माना लगाया।











हादसे का नया स्पाट बना पोटिया व बोरसी चौक
दुर्ग शहर का पोटिया चौक और बोरसी चौक सड़क हादसों का नया स्पाट बनकर उभरा है। यहां पर लगातार सड़क हादसों में मौतें हो रही हैं। स्थानीय लोग यहां पर यातायात पुलिस की तैनाती की मांग कर रहे हैं, ताकि वाहनों की गति को नियंत्रित किया जा सके। हालांकि यहां पर पुलिस की तैनाती तो नहीं हुई, लेकिन हाईवे पेट्रोलिंग से गश्त शुरू की गई है। पुलिस ने सड़क हादसों की समीक्षा की तो पता चला कि संकरे रास्ते के कारण यहां पर हादसे हो रहे हैं। जेल तिराहा से पुलगांव चौक तक सड़क चौड़ीकरण का प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है और उसे स्वीकृति भी मिल गई है। इससे पोटिया चौक पर हो रहे हादसे नियंत्रित हो सकते हैं, लेकिन बोरसी चौक पर हादसों को रोकने के लिए कोई ठोस योजना नहीं बन सकी है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here