CG News: सीनियर छात्रों ने जूनियर्स को पीटा और काटे बाल…फिर चलाए लात-घूंसे..हटाए गए अधीक्षक..प्रिंसिपल को नोटिस

0
34

कवर्धा। जिले के तरेगांव एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में रैगिंग का बड़ा मामला सामने आया है। जहाँ सीनियर ने जूनियर छात्रों को लात-घूंसों से जमकर पीट दिया। उनके बालों को भी काट दिया गया। इस मामले में अधीक्षक मालिकराम मरकाम को हटा दिया गया है। प्रिंसिपल प्रमोद प्रकाश को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है।

 











घटना 11 मार्च की बताई जा रही है। जिसका वीडियो मंगलवार शाम को वायरल हुआ है। मामले को कलेक्टर जनमेजय महोबे ने तुरंत संज्ञान लिया था। फिर संयुक्त कलेक्टर के नेतृत्व में एक पांच सदस्यीय टीम बनाकर जांच के लिए भेजा गया था। इस बात की जानकारी अधीक्षक और प्रिंसिपल को भी थी। ये भी पता चला कि अधीक्षक मालिकराम मरकाम रात के समय हॉस्टल से गायब रहा करते थे। उन्होंने सीनियर छात्रों को उनके ना रहने पर जूनियर स्टूडेंट्स को देखने की जिम्मेदारी दे रखी थी। जिसके चलते भी सीनियर्स छात्र जूनियर छात्रों पर दबाव बनाया करते थे।

11 मार्च की रात को जूनियर्स को हॉस्टल के कमरा नंबर 10 में बुलाया था। वहां सभी को जमीन पर बिठा दिया गया था। फिर सीनियर्स ने उन्हें गाली देना शुरू किया। उनसे बदतमीजी की। आगे छात्रों के बाल बड़े थे। उन्हें पहले लात-घूंसों से पीटा गया। इसके बाद उनके बाल काट दिए गए। घटना के बाद सभी छात्र अपने कमरे में चले गए थे। उन्होंने किसी को इस बात की जानकारी नहीं दी। इसका जब वीडियो वायरल हुआ। जिसके बाद बच्चों के परिजनों ने आरोपी छात्रों को हॉस्टल से हटाने की मांग की।

एसपी ने लिया जायजा

वहीं बुधवार को एसपी लाल उमेंद सिंह और संयुक्त कलेक्टर मोनिका कौडो ने भी छात्रावास की स्थितियों का जायजा लिया। पुलिस ने इस केस में एक आरोपी छात्र के खिलाफ केस दर्ज किया है। वो 18 वर्ष का है। बाकी के छात्रों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की बात की जा रही है। एसपी और संयुक्त कलेक्टर ने पालकों को कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here