CG News: नशे की हालत में पीठासीन अधिकारी कर रहा था चुनाव ड्यूटी… कलेक्टर ने किया निलंबित

0
67

बेमेतरा: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के दूसरे चरण की वोटिंग शुक्रवार को संपन्न हुई. इस दौरान निरीक्षण के दौरान नशे की हालात में पाये जाने पर अपर कलेक्टर डॉ अनिल बाजपेयी ने कार्रवाई की है. सिविल सेवा आचरण नियम के खिलाफ काम करने की वजह से जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर पीएस एल्मा ने तत्काल प्रभाव से पीठासीन अधिकारी संतोष कुमार राजपूत को निलंबत कर दिया ह।

नशे में ड्यूटी करने पर गिरी गाज: 17 नवंबर को बेमेतरा जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र साजा, बेमेतरा एवं नवागढ़ में मतदान हुआ. इस दौरान अपर कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी डॉ अनिल कुमार बाजपेई ने कोदवा के स्कूल में बने मतदान केंद्र का निरीक्षण किया. जहां पीठासीन अधिकारी और कठौतिया शाला के प्रधान पाठक संतोष कुमार राजपूत नशे की हालत में ड्यूटी करते पाये गए. जिन्हें तत्काल कार्य मुक्त कर रिजर्व अधिकारी को ड्यूटी पर लगाया गया।











 

कलेक्टर ने अधिकारी को किया निलंबित: बेमेतरा के अपर कलेक्टर डॉ अनिल कुमार बाजपेई ने सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के उल्लंघन करने पर शिक्षक एवं पीठासीन अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की है. अपर कलेक्टर के अनुशंसा पर संतोष कुमार राजपूत को जिला निर्वाचन अधिकारी और बेमेतरा कलेक्टर पीएस एल्मा ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

 















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here