CG News: माता-पिता ने की बेटे की हत्या ; बेटा पर था लाखों का कर्ज, घर में मां-बाप को करता था रूपयों के लिए परेशान

0
506

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सुलझा लिया है। 35 वर्षीय राजू राजपूत की लाश घुघरी कला के खेत मे संदिग्ध हालात में मिली थी। जिसकी सूचना के मिलने बाद मौके पर पुलिस और एफएसएल की टीम पहुंची थी और जांच शुरु की थी। पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक के माता और पिता जगदीश राजपूत को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों के पास से वारदात में प्रयुक्त बिजली का तार और साड़ी बरामद किया गया है। फिलहाल आगे की कार्रवाई पुलिस कर रही है।

दरअसल, प्रार्थी संतोष सिंह निवासी घुघरी थाना कवर्धा आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि 21 मई के सुबह अपने घर में आराम कर रहा था, तभी गांव का रिखीराम राजपूत फोन करके सूचना दिया कि उसका भतीजा राजू राजपूत अपने बोर घर में मृत हालत में जमीन में पड़ा हुआ है, तब सूचक ग्राम प्रमुखो के साथ बोर बाड़ी जाकर देखा तो संदिग्ध अवस्था में राजू सिंह राजपूत बाड़ी के अंदर मृत हालत में पड़ा हुआ था। जिसके गले, सिर, हाथ, पैर के घुटने, पेट में चोंट के निशान दिख रहा था कोई अज्ञात व्यक्ति राजू राजपूत को गंभीर चोंट पहुंचाकर रस्सी से गले को दबा कर हत्या कर दिया था। रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए डाग स्काड के टीम एवं दुर्ग से फॉरेसिंक टीम मौके पर बुलवाया गया एवं गंभीरता से मृतक के शव का पंचनामा किया गया, शव पंचनामा उपरांत शव का पी. एम. कराया गया जो तीन डॉक्टरो की टीम द्वारा मृतक के शव का पी. एम. किया गया रिपोर्ट पर मृतक की मृत्यु गला दबाकर हत्या होना पाया गया ।











मामले में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना कवर्धा में अपराध धारा 302 भादवि पंजीबद्ध किया गया। मामले की गंभीरता एवं संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय डॉ. अभिषेक पल्लव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास कुमार (भा.पु.से.), अति. पुलिस अधीक्षक पुष्पेन्द्र बघेल, उप पुलिस अधीक्षक ( अजाक / क्राईम ) प्रतीक चतुर्वेदी द्वारा तत्काल कार्यवाही हेतु निर्देशित कर आरोपी पतासाजी हेतु एक विशेष टीम गठित किया गया। टीम द्वारा मृतक राजू सिंह के हत्या के संबंध में हर परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बारिकी से जांच करते हुए उपलब्ध भौतिक एवं परिस्थिजन्य साक्ष्य के आधार पर परिजनों से पूछताछ किया गया दौरान पूछताछ के माता-पिता के कथनो में भिन्नता पाये जाने से उपस्थित गवाहो के समक्ष कड़ाई से पूछताछ करने पर मृतक के पिता जगदीश राजपूत पिता दयाराम राजपूत एवं माता कुमारी राजपूत पति जगदीश राजपूत उम्र 50 साल साकिनान घुघरीकला थाना कवर्धा के द्वारा बताया कि बेटा राजू सिंह राजपूत बुरी संगत में पड़कर जुआ सट्टा खेलने का आदी हो गया था, और घर में रखे पैसे को ले जाकर जुआ, सट्टा में उड़ा देता था जिस कारण उस पर लाखो रूपये का कर्ज था जिसे चुकाने के लिए वह आये दिन रूपये की मांग किया करता था नहीं देने पर पत्नी एवं बच्चों को भी मारपीट करता था माता-पिता को जमीन बेचकर पैसा देने कहता था, मृतक बेटे को रूपये देते-देते परेशान हो गये थे, जिसके कारण आरोपीगण मृतक राजू को जान से मार देने की साजिश के तहत अपने बेटे राजू सिंह को 20 मई को अपने खेत में बोर बनाने के बहाने बुलाया और सटार्टर बना दो कहकर मृतक द्वारा स्टार्टर बना रहा था उसी दौरान आरोपीगण मृतक के गर्दन, पीठ में कई बार करेन्ट से झटका दिये जिससे मृतक खम्भा से टकराकर जमीन पर गिर गया तब आरोपीगणो ने मिलकर झोपड़ी में पड़े पुराना साड़ी के कपड़ा से मृतक के गला दबाकर हत्या कर दिया एवं आरोपी जगदीश राजपूत के द्वारा बिजली का तार एवं पुराने साड़ी के कपड़ा को अपने खेत में छुपाकर रख दिया था जिसे आरोपी के बताये अनुसार बरामद किया गया, आरोपीगणों को धारा 302,120बी,201,34 भादवि के तहत गिरफ्तार कर ज्यूशियल रिमाण्ड पर भेजा गया है।
कबीरधाम पुलिस जिले के समस्त सम्मानीय नागरिको से आग्रह करता है कि अपने क्षेत्र आसपास में कही पर भी जुआ, सट्टा या अवैधानिक गतिविधियों की जानकारी प्राप्त होने पर पुलिस को सूचित करें और ऐसे कार्यो में लगे आरोपियों को संरक्षण न देकर वैधानिक कार्यवाही करने में पुलिस का सहयोग करे ।

गिरफ्तार आरोपीगण
(1) जगदीश राजपूत पिता दयाराम राजपूत उम्र 55 साल साकिन घुघरीकला थाना कवर्धा

(2) कुमारी राजपूत पति जगदीश राजपूत उम्र 50 साल साकिन घुघरी कला थाना कवर्धा

 

महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अधिकारी / कर्मचारी-
निरीक्षक – लालजी सिन्हा, आशीष कंसारी, उनि शांता लकड़ा, सउनि- कौशल साहू, दर्शन साहू, बीरबल साहू, प्र. आर- हिरेन्द्र प्रताप, बालक दास टंडन, आर- गोपाल सिंह, लक्ष्मण सिंह, अजय वैष्णव, दिलीप लहरे, पवन चंद्रवंशी, दिलहरण, रेखचंद जायसवाल, सुनील चंद्रवंशी,विलकेश कोसरिया, उमाशंकर साहू एवं जिला सायबर टीम, डाग स्क्वाड का विशेष योगदान रहा।

 















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here