CG News: बाप-बेटे ने मिलकर की दो करोड़ की धोखाधड़ी, फरार भतीजा गिरफ्तार

0
646

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में बिलासपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में बाप-बेटे ने मिलकर अपने सगे चाचा से करीब दो करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर ली। मामले में पुलिस ने बेटे को गिरफ्तार कर लिया। वहीं आरोपी पिता अभी भी फरार है। दरअसल, थाना क्षेत्र के आरोपी नवीन बजाज को सिविल पुलिस ने झारसुगुड़ा से घेराबंदी कर पकड़ लिया।

सिंधी कॉलोनी बलराम टॉकीज के पास रहने वाले परसराम बजाज पिता स्वर्गीय दौलत राम बजाज और उसका बड़ा भाई रमेश कुमार बजाज साथ मिलकर दो फर्म खोली थी। जिसमें नयन फैशन को रमेश कुमार बजाज और उसका बेटा नवीन बजाज मिलकर चलाता था। उनके द्वारा महाराष्ट्र बैंक से एक करोड़ और इंडियन ओवरसीज बैंक से 70 लाख क्रेडिट लिमिट से रुपये लिए थे। इस दौरान आरोपी ने परसराम बजाज और विजय बजाज का फर्जी हस्ताक्षर किया गया।











इसी तरह नयन फैशन को दिखाकर अन्य कंपनियों से भी आरोपी ने रुपये लिए। यहां तक बैंक में रुपये जमा करने की बात कहकर 18 लाख रुपये परशराम बजाज से ले लिए थे। वहीं रुपये का गबन कर आरोपियों ने बैंक की फर्जी जमा पर्ची थमा दी थी। भाई और भतीजे द्वारा करोड़ों की घोटाला की जानकारी परसराम बजाज को मिली। इस पर उन्होंने अपनी मौसी को आगे कर दिया। कुछ दिनों में दो करोड़ रुपये लौटाने का लिखित में वादा किया।

उनके द्वारा दो चेक भी दिए। लेकिन उनके बैंक अकाउंट में रुपये नहीं थे। इसपर प्रार्थी ने दो करोड़ के धोखाधड़ी सूचना सिविल लाइन थाने को दी। इस धोखाधड़ी की घटना को अंजाम देने वाले पिता-पुत्र फरार थे। गुरुवार को सिविल लाइन पुलिस ने नवीन बजाज को झारसुगुड़ा से गिरफ्तार कर लिया है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here