CG News: जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़…महिला नक्सली कमांडर फगनी और BSF का एक जवान घायल

0
24

कांकेर। कांकेर जिले के धुर नक्सल प्रभावित बड़गांव क्षेत्र में शुक्रवार रात सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में बीएसएफ का एक जवान घायल हुआ है। एक वर्दीधारी महिला नक्सली भी घायल हालत में मिली है। घायल महिला नक्सली की शिनाख्त LOS कमांडर फगनी के रूप में हुई है।

मुठभेड़ बड़गांव क्षेत्र के उपांजुर गांव के पास जंगलों में हुई है। सर्चिंग ऑपरेशन और तेज कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, बीती रात बीएसएफ जवानों की टुकड़ी गश्त पर रवाना हुई थी, इस दौरान घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। करीब आधे घंटे तक दोनों ओर से गोलाबारी के बाद नक्सली मौके से भाग खड़े हुए।











गोलीबारी रुकने के बाद इलाके की सर्चिंग के दौरान एक महिला नक्सली फगनी घायल मिली है। जो LOS कमांडर है। वो आरकेबी डिवीजन में भी सक्रिय रही है। एसपी शलभ सिन्हा ने बताया, मुठभेड़ में एक जवान मामूली रूप से घायल हुआ है, जिसके कंधे में चोट आई है। इलाज जारी है।

आरकेबी डिवीजन के इलाके में सक्रिय

बीते कई दिनों से नक्सलियों के आरकेबी (राजनांदगांव, कांकेर बॉर्डर) डिवीजन के सक्रिय होने की सूचना के बाद पुलिस और सुरक्षाबल के जवान अलर्ट मोड पर थे। हाल ही में तेंदूपत्ता फड़ में आगजनी की घटनाओं में भी आरकेबी डिवीजन के द्वारा जारी किए गए पर्चे ही मिले थे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here