CG News: किसान के धान की फसल में बैठा मिला मगरमच्छ, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

0
254

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के पाली इलाके में एक विशालकाय मगरमच्छ देखा गया। गांव के पास खेत में 2 मीटर लंबे मगरमच्छ को देखकर लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। जैसे ही मगरमच्छ की खबर इलाके में फैली उसे देखने लोगों की भीड़ जमा हो गई।

बताया जा रहा कि कोरबा जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर पाली ब्लॉक के बिजराभौना गांव का है, जहां किसान राजकुमार यादव रोज की तरह मंगलवार की सुबह खेत गया था। खेत में काम करते समय फसल के बीच से कुछ हलचल दिखाई दी, उसे लगा कोई कुत्ता या मवेशी होगा।











 

किसान ने जब पास जाकर देखा तो खेत में विशालकाय मगरमच्छ मिला, जिसे देखकर उसे कुछ समझ नहीं आया तो वह खेत से चिल्लाते हुए भागा। खेतों में काम कर रहे अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी। जहां देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। इसकी सूचना वन विभाग को दी गई।

घटना की सूचना मिलते ही वन अमला मौके पर पहुंचा और मगरमच्छ को रेस्क्यू किया किया। मगरमच्छ को खूंटाघाट जलाशय में छोड़ दिया गया।

खूंटाघाट जलाशय में बड़ी संख्या में मगरमच्छ

गांव के पास मगरमच्छ का पहुंचना पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी खूंटाघाट जलाशय से लगे आसपास के गांव में मगरमच्छ पहुंचे हैं। खूंटाघाट जलाशय में काफी मात्रा में मगरमच्छ है। ज्यादा बारिश होने के कारण मगरमच्छ कभी जलाशय से नाले के सहारे नदी से बाहर आ जाते हैं और गांव के करीब पहुंच जाते हैं।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here