CG News: नदी की तेज धार में बहने लगी कार, चार युवक थे सवार, ग्रामीणों ने ऐसे बचाई

0
414

सरगुजा। सरगुजा जिले के मैनपाट के कंदनई घुनघुट्टा नदी में निर्माणाधीन पुल में अचानक पानी बढ़ने से एक कार में सवार चार लोगों की जान पर बन आई. कार सवार कुछ समझ पाते, इससे पहले कार नदी के तेज बहाव में बहने लगा। वे गाड़ी में ही फंसे रह गए।

 











स्थानीय ग्रामीणों ने इस घटना को देख तत्काल आसपास के लोगों को बुलाया, जो उफनते नदी में कूदकर कार में फंसे लोगों को बचाने में मदद की। घटना को वहां मौजूद ग्रामीणों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। यह वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

 

अचानक बढ़ा जलस्तर

घटना रविवार शाम की है। अम्बिकापुर मैनपाट मार्ग में पड़ने वाली कंदनई घुनघुट्टा नदी का है। नदी में पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। वाहन को डायवर्ट कर भेज जा रहा है। निर्माणाधीन ब्रिज के नीचे बने पुराने पुलिया से लोग आना-जाना कर रहे हैं। पहाड़ के नीचे नदी बहती है। लिहाजा मैनपाट में तेज बारिश होने पर नदी का जलस्तर तेजी के साथ बढ़ जाता है। इस लिए बरसात के दिनों में स्थानीय लोग इस नदी के रास्ते कम आवाजाही करते हैं। कुछ युवक दोपहर के समय नदी के तट पर पिकनिक मनाने पहुंचे थे। कार को नदी की पुलिया के पास ही खड़ा कर दिया था।. पिकनिक मनाने के बाद यह युवक गाड़ी में बैठे थे कि अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने लगा।

 

नदी के तेज बहाव में बहने लगी कार

मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने अपनी जान पर खेलकर नदी में कूद गए और कार के भीतर सवार सवार चारो युवकों को कार का दरवाजा खोलकर बाहर निकाला। कार नदी के तेज बहाव में तकरीबन एक किलोमीटर दूर चली गई थी। नदी का जलस्तर कम होने पर कर को बाहर निकाला गया।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here