CG News: सर्राफा व्यवसायी से 9 लाख की ठगी, सोना गलाया तो निकला चांदी, रिपोर्ट दर्ज

0
100

कोरबा। जिले के एक सर्राफा व्यवसायी का भरोसा जीतकर ग्राहक ने उसके साथ 9 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया। वारदात के 8 माह बाद पीड़ित व्यवसायी ने दर्री थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

प्रार्थी संजय कुमार सोनी, दर्री थाना क्षेत्र का निवासी, ओम शिव ज्वेलर्स के नाम से स्वर्ण ज्वेलर्स बनाने और विक्रय करने का काम करता है। नवंबर 2023 में हरि सिंह नामक व्यक्ति उसके दुकान आया और छोटे कम कीमत के स्वर्ण आभूषण बनवाकर चला गया। इसके बाद वह लगातार दुकान में आता था और पुराने जेवर तोड़वाकर नये डिजाईन के ज्वेलर्स बनवाकर ले जाता था।













5 जनवरी 2024 को हरि सिंह उर्फ समंदर नायक भोपा ने संजय सोनी के पास 210 ग्राम सोने के 21 लकेट दिखाकर कहा कि इस जेवर को तोड़कर नये जेवर गढ़वाना है। संजय सोनी ने पहले ही जांच की थी, इसलिए उसने फिर से जांच नहीं की। इसके बदले में हरि सिंह ने 3,94,190 रुपये का सोने का जेवर, चांदी के जेवर और 5 लाख रुपये नकद ले लिए। बाद में जब संजय सोनी ने लॉकेट गलाया तो पता चला कि वे चांदी के थे। हरि सिंह उर्फ समंदर नायक भोपा और उसके साथी नारायण के विरुद्ध दर्री थाने में धारा 420, 34 भादवि के तहत जुर्म दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक कोरबा ने बताया कि ठगी के शिकार हुए व्यवसायी को न्याय दिलाने के लिए जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। इस घटना से हमें यह सीखने को मिलता है कि किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से पहले उसकी पूरी जांच कर लेनी चाहिए। इसके अलावा, अपने व्यवसाय में आने वाले लोगों की पहचान और उनके बारे में जानकारी रखना भी जरूरी है। यदि आप भी ठगी के शिकार हुए हैं या आपको लगता है कि आपके साथ ठगी हो रही है, तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here