CG News: भाइयों ने ही बहन को बना दिया विधवा, जीजा को उतारा मौत के घाट

0
410

बिलासपुर: बिलासपुर ग्राम डगनियां में खारून नदी के किनारे रविवार सुबह एक किसान की रक्त रंजित लाश पेड़ पर लटकी हुई मिलने से सनसनी फैल गई। सीपत पुलिस ने जांच के दौरान महज 10 घंटे में ही हत्याकांड का खुलासा करते हुए इस मामले में किसान के ही दो सालों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने जमीन बोवाई को लेकर विवाद के चलते हत्याकांड को अंजाम देने की बात आरोपियों ने स्वीकार की है। पुलिस दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

 











 

पुलिस के अनुसार चिंगराजपारा सरकंडा निवासी दौलत राम पिता गणेश राम (58) का ग्राम डगनिया में पुस्तैनी 10 एकड़ जमीन है। दौलत राम के खेत की बोवाई गांव का ही वेद प्रकाश कश्यप 12 साल से कर रहा था। खेत बोवाई में गड़बड़ी की आशंका पर दौलत राम दो साल पहले वेद प्रकाश को जमीन की बोवाई करने से मना कर दिया था। दौलत राम व उनके बच्चे खुद ही खेत को बोना चाहते थे।

इसी बात को लेकर दौलत राम व वेद प्रकाश के बीच दो साल से विवाद चल रहा था। शनिवार को दौलत राम कौशिक चिंगराजपारा स्थिति अपने मकान से स्कूटी सीजी 10 बीजी 7764 से ग्राम सेलर डगनिया पहुंचे। रात में धान बोवाई को लेकर वेद प्रकाश कश्यप उनके दो बेटो से दौलत राम के बीच कहासुनी हो गई। विवाद इतना बढ़ा कि धनश्याम कश्यप व श्याम कश्यप ने दौलत राम की हत्या कर शव को घसीटते हुए ले जाकर पेड़ से टांग दिया।

CG Murder News: घटना की सूचना लगते ही सीपत पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीपत पुलिस ने मामले में पंचनामा के बाद पिता वेद प्रकाश कश्यप व बेटों धनश्याम कश्यप, श्याम कश्यप, विनोद कश्यप व किशन कश्यप को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो धनश्याम कश्यप व श्याम कश्यप ने हत्या करना स्वीकार कर लिया है। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

दौलतराम की दूसरी पत्नी है आरोपियों की बहन
पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि वेद प्रकाश कश्यप की 25 वर्षीय बेटी को दौलतराम ने शादी कर अपने साथ रख लिया था। दौलत राम की दूसरी पत्नी ने बताया कि पिता (Murder Case) व भाई ठीक से खाना नहीं देते थे, इसकी वजह से वह अपनी स्वेच्छा से दौलत राम के साथ रहती थी।

दो साल पहले अधिया से कर दिया था मना
दौलत राम की 10 एकड़ जमीन में वर्ष 2010 से 2022 तक वेद प्रकाश व उनके बेटे खेती करते आ रहे थे। जमीन बोवाई में गड़बड़ी की आशंका पर दौलत राम 2 साल पूर्व वेद प्रकाश, बेटे श्याम व धनश्याम खेत बोने से मना कर दिया था। दूसरी तरफ आरोपी किसी अन्य को खेत बोने नहीं दे रहे थे।

आत्महत्या का रूप देने 60 से 70 मीटर तक घसीटा और टांग दिया
पुलिस के अनुसार दौलत राम के साथ मारपीट कर आरोपी उसे मवेशी बांधने वाली रस्सी से गर्दन में फंदा बना कर घसीटते हुए खारून नदी के किनारे लेकर पहुंचे व पेड़ से लटका दिया। रात में आरोपी व मृतक के बीच काफी संघर्ष हुआ होगा । घटना स्थल से पेड तक लगभग 60 से 70 मीटर तक घसीटने के निशान हैं।
ग्राम डगनिया में एक 58 वर्षीय दौलत राम कौशिक की हत्या कर शव को फंदे पर लटकाने की सचना के बाद पुलिस ने मौके पर पूछताछ के बाद संदेही वेद प्रकाश व उनके बेटो को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो हत्या का खुलासा हो गया। वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपियों को गिरतार कर कार्रवाई की जा रही है।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here