CG News: घर का ताला तोड़कर, अंदर आलमारी में रखे सोने, चांदी के आभूषण की चोरी, नाबालिग सहित 3 आरोपी गिरफ्तार, 14 लाख रुपए का मसरूका बरामद

0
477

बालौदाबाजार-भाटापारा, विजय सबलानी निवासी टेउराम कॉलोनी हेमू कल्याणी वार्ड भाटापारा द्वारा थाना भाटापारा शहर में रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि 27 जुलाई को मैं पारिवारिक काम से रायपुर गया था। कि 27-28 जुलाई की दरम्यानी रात्रि बड़े भाई द्वारा फोन कर बताया गया कि मेरे घर का ताला तोड़कर, घर अंदर प्रवेश कर किसी अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर लिया गया है। कि सूचना पर मैं सुबह 07:30 बजे लगभग अपने घर आया, तो देखा, कि मेरे घर का ताला टूटा था, अंदर सभी सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। *किसी अज्ञात चोर द्वारा घर का ताला तोड़कर घर में रखे अलमारी को खोलते हुए उसमें अंदर रखा सोना चांदी के आभूषण एवं नगदी आदि चोरी कर* लिया गया है। कि रिपोर्ट पर थाना भाटापारा शहर में अपराध क्र 380/2024 धारा 331(4),305(A) बीएनएस पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण में पुलिस द्वारा दिनांक 01.08.2024 को ही एक *आरोपी सेंडी उर्फ संतोष उम्र का 21 वर्ष निवासी ग्राम देवरीडीह तोरवा बिलासपुर जिला बिलासपुर* को गिरफ्तार कर लिया गया था, किंतु प्रकरण में शामिल अन्य आरोपी फरार थे, जिनकी लगातार पताशाजी किया जा रहा था।

आरोपी सेंडी उर्फ संतोष की गिरफ़्तारी कि सूचना पाकर प्रकरण में शामिल अन्य आरोपी बिलासपुर से भाग गये थे। घटना में शामिल बाकी आरोपियों का पता तलाश करने हेतु थाना भाटापारा शहर पुलिस द्वारा 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया। साथ ही जिला महासमुंद, जांजगीर, रायपुर जिले की पुलिस टीमों से भी सतत संपर्क में रहकर आरोपियों का पता तलाश किया जा रहा था। *कि इसी क्रम में प्रकरण में शामिल एक अपचारी बालक सहित 03 आरोपियों को पकड़ा गया। प्रकरण में शामिल अपचारी बालक के उपर जिला बिलासपुर में चोरी के 05 से अधिक प्रकरण दर्ज हैं। साथ ही उसके द्वारा जिला महासमुंद, जांजगीर एवं रायपुर जिले में भी चोरी की घटनाएं कारित की गई है।* आरोपियों से पूछताछ पर सभी ने एक साथ मिलकर भाटापारा शहर के टेउराम कॉलोनी में चोरी करना स्वीकार किया। कि प्रकरण में आज दिनांक 29.08.2024 को सभी आरोपियों को माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेजने एवं अपचारी बालक को संप्रेषण गृह भेजने की प्रक्रिया की जा रही है।











आरोपियों से कुल 14 लाख रुपए कीमत मूल्य का मशरूका बरामद किया गया है, जिसका विवरण
1. लगभग 14 तोला सोना
2. नगदी ₹2,70,000
3. चोरी की घटना में प्रयुक्त एक स्कूटी
4. एक मोबाइल

आरोपियों के नाम
1. रुस्तम अंसारी उम्र 24 साल निवासी इमलीपारा बिलासपुर जिला बिलासपुर
2. रेहाना शेख उम्र 42 साल निवासी तोरवा बिलासपुर
3. अपचारी बालक 01
4. पूर्व में गिरफ्तार आरोपी संतोष उर्फ सैंडी निवासी तोरवा बिलासपुर जिला बिलासपुर















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here