CG News: भूकंप से बचने 7वीं मंजिल से नीचे दौड़ पड़े बस्तर सांसद…देखें वायरल वीडियो… 

0
95

रायपुर। बस्तर सांसद दीपक बैज का सातवें फ्लोर से नीचे दौड़ते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में वे अपने गनमैन के साथ सीढ़ियों से नीचे उतरते दिखाई दे रहे हैं। दरअसल दिल्ली-NCR में रात करीब 10 बजकर 17 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इस दौरान दीपक बैज अपने फ्लैट से दौड़ते हुए नीचे उतर रहे थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.6 रही।

संसद सत्र में शामिल होने के लिए 12 मार्च से दीपक बैज दिल्ली में हैं। मंगलवार रात को जब वे गोमती अपार्टमेंट के सरकारी फ्लैट में बस्तर के कुछ कार्यकर्ता और गनमैन के साथ मौजूद थे, उसी वक्त भूकंप के झटके महसूस किए गए।











भूकंप के झटके के दौरान दीपक बैज ने कमरे में रखे एक गमले का वीडियो भी बनाया है, जिसमें गमला साफतौर पर हिलता नजर आया। जब भूकंप के तेज झटके उन्हें महसूस हुए, तब उन्होंने अपार्टमेंट में रहना सुरक्षित नहीं समझा और गनमैन व कार्यकर्ताओं के साथ 7वीं मंजिल से नीचे दौड़ते हुए नीचे उतरे।

देखें वीडियो-

 अफगानिस्तान था भूकंप का केंद्र

मंगलवार को उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसका केंद्र अफगानिस्तान का हिंदू कुश क्षेत्र रहा। सीस्मोलॉजी विभाग के मुताबिक, रात 10 बजकर 17 मिनट पर अफगानिस्तान के कालाफगन से 90 किलोमीटर की दूरी पर ये झटके महसूस किए गए थे। हालांकि भारत में किसी तरह की हताहत की खबर नहीं है।

दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। इसके अलावा चमोली, उत्तरकाशी के गंगा घाटी, यमुनाघाटी, मसूरी, पंजाब के मोगा, बठिंडा, मानसा, पठानकोट, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, सहारनपुर, शामली और जयपुर में भी भूकंप के झटके महूसस किए गए। भूकंप आने पर लोग अपने घरों से बाहर खुले में निकल आए। दिल्ली-NCR के कई इलाकों में लोगों ने पूरी रात घर के बाहर गुजारी।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here