CG News: वाटरफॉल में नहाने गए छात्र की डूबने से मौत, एक दिन पहले देवपहरी जलप्रपात में भी हुई थी युवक की मौत

0
65

 

कोरबा। बालको थाना क्षेत्र के परसाखोला वाटरफॉल में नहाने गए कक्षा 10वीं के छात्र की डूबने से मौत हो गई। छात्र अपने चार दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने पहुंचा था, जब यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि नहाने के दौरान दो युवक गहरे पानी में चले गए थे, जिसमें से एक को दोस्तों ने बचा लिया, लेकिन दूसरा युवक लापता हो गया। पुलिस मौके पर पहुंची और तलाशी अभियान शुरू किया गया।











लापता छात्र दीपका क्षेत्र का निवासी बताया जा रहा है। घटना ने इलाके में सनसनी फैला दी है। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही देवपहरी जलप्रपात में भी इसी तरह की घटना घटी थी, जिसमें दर्री क्षेत्र के 21 वर्षीय युवक तारिक अनवर की डूबने से मौत हो गई थी।

सोमवार को तारिक अनवर अपने छोटे भाई और 8 दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने देवपहरी स्थित गोविंद झुंझा जलप्रपात गया हुआ था। नहाने के दौरान वह गहरे पानी में चला गया और डूब गया। दोस्तों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन गहराई ज्यादा होने की वजह से युवक को नहीं बचाया जा सका। काफी मशक्कत के बाद वहां मौजूद कुछ लोगों ने उसे बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

परसाखोला की घटना में पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं, देवपहरी जलप्रपात में हुई घटना से एक दिन बाद इस नए हादसे ने प्रशासन की चिंताएं बढ़ा दी हैं। स्थानीय पुलिस ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

दोनों घटनाओं ने जलप्रपातों पर सुरक्षा के उपायों की कमी को उजागर किया है और प्रशासन को इस दिशा में ठोस कदम उठाने की आवश्यकता महसूस कराई है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here