CG NEWS: तीर्थयात्रियों से भरी यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी.. 14 तीर्थयात्री घायल, बस में 60 से 70 यात्री थे सवार.. अयोध्या से रायपुर आ रही थी यात्री बस

0
36

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही. गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में मंगलवार सुबह तीर्थयात्रियों से भरी एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 14 लोग घायल हो गए हैं। बस में करीब 60-70 यात्री सवार थे, जो अयोध्या से रायपुर के लिए निकले थे। अयोध्या से सुन्दर ट्रैवल्स की यात्री बस तीर्थयात्रियों को लेकर रायपुर आ रही थी। दुर्घटना गौरेला-शहडोल अंतरराज्यीय मार्ग पर हुई, जो गौरेला थाना क्षेत्र में आता है।

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर लालपुर गांव के पास मंदपुर में यात्री बस के पलटते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सामने से तेज रफ्तार ट्रक आ रही थी, ऐसे में बस को टक्कर से बचाने के दौरान हादसा हुआ। इससे बस अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे जाकर पलट गई। बस ड्राइवर एक्सीडेंट के बाद से फरार है। हादसा मंगलवार सुबह 5 बजे हुआ। तीर्थयात्री बचाने के लिए शोर मचाने लगे। उस वक्त गांव के कई लोग टहलने के लिए बाहर निकले हुए थे। हादसे के बाद मौके पर भीड़ लग गई। लोगों ने गौरेला थाना पुलिस को तुरंत घटना की सूचना दी।











पुलिस ने कहा कि हादसे में 14 लोग घायल हैं, जिनमें बस कंडक्टर और एक बच्चे की हालत गंभीर है। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत की बात ये है कि हादसे में किसी की जान नहीं गई है। पुलिस ने कहा कि फरार बस ड्राइवर की तलाश की जा रही है।

पुलिस ने कहा कि बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। इसमें 60-70 तीर्थयात्री थे और बस सुंदर ट्रैवल्स की थी। ग्रामीणों ने बताया कि इस रूट पर चलने वाली तीर्थ यात्री बसों में लगातार क्षमता से अधिक सवारियों को भरा जाता है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से अक्सर हादसे होते रहते हैं।

घायलों के नाम

राघवेंद्र तिवारी, मनवागवां, निवासी रीवा
सौम्य तिवारी, 7 वर्ष, रीवा
सीवंगा तिवारी, 5 वर्ष, रीवा
कश्यप, 25 साल, भरतपुर
गीता पटेल, 50 वर्ष, डोंगरगढ़
अश्विनी सिंह राजपूत, 45 वर्ष, भाटापारा
शशि शर्मा, 29 वर्ष, भिलाई
मोहम्मद जावेद, 47 वर्ष, सुलतानपुर
बबीता राजपूत, भरतपुर
संगीता तिवारी, 45 वर्ष, रीवा
मनीषा कश्यप, 24 वर्ष भाटापारा
जागेश्वर, 65 वर्ष, सोनपुर
अखिलेश कुमार, 35 वर्ष, दुर्ग
प्रज्वल शर्मा, 30 वर्ष, दुर्ग

पेंड्रा में सोमवार को भी 2 सड़क हादसे हुए। पहली घटना में प्याज से भरा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। ट्रक प्याज लेकर मनेंद्रगढ़ जा रहा था, लेकिन ऊषाढ़ गांव के पास वो अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में ट्रक चालक और क्लीनर को चोटें आई हैं। बाद में ग्रामीणों की मदद से ट्रक को खाली कराया गया और सड़क से वाहन को हटाकर यातायात सामान्य किया गया।

वहीं दूसरी घटना में ट्रेलर में लदे दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में आग लग गई। ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है, हालांकि इस घटना को संदिग्ध माना जा रहा है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here