CG News: हाथियों के झुंड ने बुजुर्ग को पटक-पटक कर उतारा मौत के घाट… फसलों को किया तहस-नहस

0
32

गरियाबंद। छत्‍तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के जंगलों में 30-35 हाथियों का एक झुंड डेरा जमाए हुए है। इस दौरान हाथियों ने इलाके में जमकर उत्‍पात मचाया। वहीं झोपड़ी में सो रहे एक 67 वर्षीय बुजुर्ग को पटककर मार डाला।

 











दरअसल, विकासखंड मुख्यालय मैनपुर उदंती सीतानदी टाइगर रिजर्व बफर जोन तौरेंगा परिक्षेत्र के गांव जरहीडीह में हाथियों ने आंतक मचा रखा है। यहां हाथियों ने किसानों के घर से लेकर खेत व बाड़ी में लगी फसल पूरी तरह बर्बाद कर दी। हाथियों के उत्पात से आर्थिक क्षति से ग्रामीण बेहद परेशान है।

इसी दौरान मंगलवार देररात झोपड़ी में सो रहे 67 वर्षीय बुधराम हाथियों के आंतक का शिकार हो गया। हाथियों ने झोपड़ी को तहस-नहस करते हुए बुजुर्ग को कुचल डाला। जिससे बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई। हाथियों ने बुजुर्ग को इस कदर रौंद डाला कि बुजुर्ग का हाथ, पैर, सिर, धड़ सब अलग-अलग बिखरा हुआ है।
हाथियों के आतंक से इलाके के लोग बेहद डरे हुए हैं। पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात 12 बजे के आसपास 30-35 हाथियों का झुंड इलाके में घुस आया, जिसमें बच्चे भी शामिल है।

ग्रामीणों ने बताया कि हाथियों का दल शोभा करेली जंगल रास्ते से जरहीडीह से पेंड्रा की ओर बढ़ रहा था, अचानक फसलों को तहस-नहस करते हुए झोपड़ी में सो रहे बुजुर्ग को कुचलकर मार डाला। ताजा मिली जानकारी अनुसार हाथियों का झुंड दो गुट में बंट गया है। विभागीय जांच पड़ताल प्रगति पर है। मृतक के पत्नी को वन विभाग की ओर से तत्कालिक सहायता राशि प्रदान की गई है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here