CG News: धान काटने गई महिला पर भालू ने किया हामला, हुई मौत, वन विभाग अलर्ट

0
60

कोरिया: बैकुंठपुर वन मंडल के बड़गांव बीट के तेलाईधार गांव में धान कटाई चल रही है. गांव की कुछ महिलाएं जंगल से लगे खेत में धान काटने पहुंची थी. खेतों में धान काटने के बाद कुछ महिलाएं खेत से लगे नीम के पेड़ के पास सुस्ताने बैठी थी. इसी दौरान अचानक एक भालू आ गया और महिलाओं पर हमला कर दिया.

भालू के हमले के बाद ज्यादातर महिलाएं जान बचाकर भाग निकली लेकिन 55 साल की फुलबसिया भाग नहीं सकीं भालू का शिकार हो गई. भालू ने नोंचकर महिला की जान ले ली. दूसरी महिलाओं ने गांव में भालू के हमले की बात बताई. गांव वाले दौड़े दौड़े मौके पर पहुंचे. लेकिन तब तक भालू के हमले से महिला की मौत हो गई थी.













 

भालू ने बाइक को किया तहसनहस

ग्रामीणों ने घटना की जानकारी वन विभाग को दी. विभाग की टीम मौके पर पहुंची. लेकिन तब तक भालू मृत महिला के शव के पास ही मौजूद था. उसे भगाने का काफी प्रयास किया गया तो भालू वहां से जाने के बाद पास खड़ी मोटरसाइकिल पर टूट पड़ा और उसे बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया.

बैकुंठपुर वन मंडल के रेंजर बीके खेस ने बताया कि घटना के वक्त करीब 12 लोग धान काट रहे थे. भालू के हमले के बाद जवान लोग भाग गए, लेकिन फुलबसिया भाग नहीं सकीं और भालू ने उन पर हमला कर दिया. भालू के गुस्से का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसने दूर खड़ी मोटरसाइकिल को भी बुरी तरह नुकसान पहुंचाया.

वन विभाग गांव में जारी किया अलर्ट

वन विभाग ने मृतक का पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल बैकुंठपुर भेज दिया है. घटना के बाद ग्रामीणों को जंगल की ओर न जाने की सलाह दी गई है. वन विभाग ने इलाके में अलर्ट जारी किया है.





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here