CG NEWS: तालाब में डूबकर 2 बच्चों की मौत.. आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम

0
32

राजनांदगांव. राजनांदगांव जिले के ग्राम सांकरा में तालाब में डूबकर 2 बच्चों की मौत हो गई। बुधवार शाम को एक बच्ची का शव तालाब से निकाल लिया गया था, वहीं एक बच्चे का शव गुरुवार को निकाला गया है। मामला सोमनी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, सांकरा गांव में डोमेंद्र साहू (8 वर्ष) और समीक्षा (6 वर्ष) के परिवार एक ही मोहल्ले में रहते हैं। बुधवार को दोनों बच्चे लाइवलीहुड कॉलेज के सामने तालाब के किनारे खेलने के लिए गए थे। यहां दोनों नहाने के लिए पानी में उतरे, लेकिन उन्हें गहराई का अंदाजा नहीं हुआ। उनका पैर फिसला और दोनों बच्चे गहराई में चले गए और डूबकर उनकी मौत हो गई।











घटना की सूचना मिलते ही सोमनी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चों को ढूंढने के लिए गोताखोरों को तालाब में उतारा गया। गोताखोर और ग्रामीणों की मदद से बच्ची समीक्षा की लाश को पानी से बाहर निकाला गया, वहीं बच्चे डोमेंद्र साहू का कोई पता नहीं चल सका। रात हो जाने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा। बच्ची के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया।

गुरुवार को दोबारा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। इसके बाद गोताखोरों को बच्चे डोमेंद्र साहू की लाश तालाब में मिली। बच्चे के लाश को निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया। दोनों बच्चों के शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है। परिजनों और ग्रामीणों का आरोप है कि तालाब में मुरूम के लिए किए गए अवैध उत्खनन के कारण दोनों बच्चों की मौत हो गई है।

लोगों ने कहा कि मुरूम माफिया ने मनमाने तौर पर खुदाई की थी, जिसके कारण तालाब बहुत गहरा हो गया था। इसी वजह से बच्चे डूब गए। नाराज ग्रामीणों ने गुरुवार को मुरूम माफिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर चक्काजाम भी कर दिया। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की भी मांग की। इधर चक्काजाम से यातायात बाधित हो गया। बाद में पुलिस-प्रशासन के समझाने पर करीब 3 घंटे के बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम खत्म किया, जिसके बाद यातायात बहाल हो सका।

पुलिस ने बताया कि मृत बच्ची समीक्षा के पिता केरल में काम करते हैं। वहीं मां सांकरा स्थित एक फैक्ट्री में काम करती है। ये लोग काम के लिए मध्यप्रदेश के मंडला से आकर सांकरा में अस्थायी रूप से रह रहे हैं। वहीं मृत बच्चा डोमेंद्र निजी स्कूल में भृत्य कर्मचारी का नाती है।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here