CG News: मिड-डे मील खाने के बाद 11 स्कूली बच्चों की तबीयत बिगड़ी, 4 की हालत गंभीर

0
282

राजिम। राजिम क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पाण्डुका के शासकीय कन्या पूर्व माध्यमिक शाला गायत्री मंदिर में मिड-डे मील खाने के बाद 11 बच्चों की तबीयत काफी बिगड़ गई है। खाना खाने के बाद बच्चों को पहले तो चक्कर आने लगा, किसी को समझ नहीं आ रहा था कि क्या हो रहा है। तभी कई बच्चों को उल्टी भी होने लगी। बच्चों को पेट दर्द की भी शिकायत होने लगी। आनन-फानन में सभी बच्चों को उप स्वास्थ्य केन्द्र पाण्डुका में भर्ती किया गया। जहां 3 बच्चों की स्थिति ज्यादा गंभीर होने से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजिम रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार पाण्डुका के प्राथमिक एवं मिडिल की कक्षाएं संचालित होती है। गुरुवार को बच्चों को जो मिड-डे मील परोसा गया जिसे खाने के बाद कक्षा 7वीं के 11 बच्चों की अचानक तबीयत बिगड़ने लगी। बच्चों ने इसकी जानकारी स्कूल के शिक्षकों को दी। शिक्षकों ने आनन फानन में बच्चों को उप स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। इसमें से 3 छात्राओं की हालत गंभीर देख राजिम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रेफर किया गया। वहीं देर शाम एक अन्य छात्रा क्षत्राणि दीवान की तबियत ज्यादा बिगड़ने से उसे भी राजिम में भर्ती किया गया। फिलहाल बच्चों का इलाज चल रहा है।











 

मध्यान्ह भोजन में परोसा गया अधपका चावल
राजिम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती छात्राएं छायानिधि यादव पांडुका, खुशबू निषाद सड़कड़ा, चांदनी निषाद सड़कडा सभी कक्षा 7वीं की है उन्होंने बताया कि मध्यान्ह भोजन में चांवल बनाया जा रहा था, इस दौरान गैस खत्म हो गया और चांवल आधा पका रह गया और गीला भी था। जिसे परोसा गया उसे खाने के कुछ देर बाद तबियत बिगड़ने लगी।परिजनों ने बताया कि इन 3 बच्चो की तबियत ज्यादा बिगड़ी। चांदनी की तबियत कुछ ज्यादा ही खराब थी उसे ऑक्सीजन सपोर्ट में राजिम लाया गया। लंबी-लंबी सांस ले रही थी आंख भी बंद हो गई थी लगभग मूर्छित अवस्था में थी।स्कूल के हेड मास्टर मिश्री लाल तारक ने बताया कि आज 41 बच्चों की उपस्थिती थी, उनमें मिड-डे मील खाने से 11 बच्चो की तबियत बिगड़ी जिसमें तीन बच्चों की स्थिति को देखते हुए राजिम में भर्ती किया गया। अभी सभी बच्चे स्वस्थ हैं।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here