जशपुर से बड़ी खबर: नदी में नहाने गयी 2 छात्राओं की मौत , एक दूसरे को बचाते बचाते दोनो की चली गयी जान

0
36

 

बड़ी खबर जशपुर जिले के बगीचा थाने से आ रही है, जहां दो दिन पहले याने 11 मई को बडी हृदयविदारक घटना घटी है। जहां 2 बच्चियां नदी में नहाते वक्त डूब गई जिस कारण उनकी मौत हो गई।

अब तक जो जानकारी मिल रही है उस अनुसार दोनो बच्चे आस पड़ोस औऱ ग्राम पंचायत पसिया के आश्रित ग्राम लौहघुटरी की हैं, जिनके माता पिता घर से काम पर सुबह निकल गए, और बच्चों को घर पर रहने बोल गए, पर बच्चे नदी किनारे लगे काजू पेंड से काजू तोड़ने की बात कह कर दोनो बच्चियां नदी किनारे पहुंच गए। वहां से वो नदी चले गए और नहाने लगे जहां पैर फिसलने से गहराई में चले गए, जहां डूबने से उनकी मौत हो गई।











पुलिस को जब सूचना मिली तो बगीचा पुलिस सीधे घटनास्थल पहुंची, और बच्चियों को रेस्कयू कर लिया। पर तब तक बच्चों की मौत हो चुकी थी। यह घटना लौहघुटरी के मैनी नदी में घटी है। जहां बच्चियों के नाम आसमानी नागवंशी 11 वर्ष, पिता अमसु और दूसरी बच्ची का नाम रीना नागवंशी 13 वर्ष, पिता रतिया राम है।

खास बात इसमे यह भी है कि जो ग्रामीणों ने बताया कि पहले नदी गहरी नही थी, पर रेत तस्करों ने उसे खोद खोद कर गहरी कर 15 फिट से ज्यादा कर दिया है, जिसका अंदाजा बच्चियों को नही थी। वही जब बच्ची आसमानी नदी में डूबने लगी तो उसे बचाने एक बच्चा नीरज नाम का कूदा, पर वह भी बचाते हुए डूबने लगा, जिनहे डूबता देख रीना भी बचाने कूदी, पर वह भी डूब गई, और बच्चा जैसे तैसे निकल पाया और बेहोश हो गया। इन सब घटनाओं को देख रही एक अन्य बच्ची ने दौड़ते काजू बागान में पहुंच कर घटना को बताया, पर रेस्कयू तक दोनो बच्चियों की मौत हो गई थी।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here