जशपुर की आठ साल की बच्ची के पेट में फसा आलपिन…सीएम कैंप के पहल से मासूम को मिला नया जीवन

0
260

रायपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से आने वाली आठ साल की मासूम ने गलती से खुला हुआ आलपिन निगल ली। इससे मासूम पेट दर्द से परेशान थी। इस दौरान स्थानीय अस्पतालों में इलाज करवाया गया। एक्सरे से पता चल पाया कि बच्ची के पेट में आलपिन फसा हुआ है। आर्थिक तंगी की वजह से किसी बड़े अस्पताल में ऑपरेशन करवाना संभाव नहीं था। इस दौरान बच्ची के परिजन ने बगिया में स्थित सीएम कैंप में इलाज के लिए बगिया स्थित सीएम कैंप में गुहार लगाई।

 











आठ साल की संध्या राउत की गंभीर स्थिति को देखते हुए,सीएम कैंप ने तत्काल स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर, उपचार के लिए रायपुर के डीकेएस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में व्यवस्था की। यहां चिकित्सकों ने पीड़ित संध्या की जांच करने के बाद, पेट का ऑपरेशन कर,अतड़ी में फंसे हुए पिन को बाहर निकाला है और उसे नया जीवनदान दिया है। समुचित इलाज कराकर वापस घर लौट आई हैं। नेक पहल के लिए परिजन ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का आभार जताया है।

पथरी का भी हुआ इलाज
पेट में फंसे हुए,आलपीन की दर्द से परेशान संध्या को जब उपचार के लिए अभिभावक,डीकेएस अस्पताल लेकर पहुंचे, तो डॉक्टर्स ने जांच के दौरान पाया कि संध्या को पथरी की भी समस्या है, जो आगे चल कर, उसके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकती है। आलपीन निकालने के साथ ही चिकित्सकों ने पथरी की समस्या से भी निजात दिला दी है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here