छत्तीसगढ़ में बन रहा नया सिस्टम, आज से होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दी संकेत

0
1916

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मानसून की सक्रियता बढ़ाने की संभावना है। आज 29 अगस्त शुक्रवार को सुबह से ही राजधानी रायपुर समेत प्रदेश में बादल छाए हुए हैं। बारिश की स्थिति बनी हुई है। प्रदेशभर के अधिकांश जगहों पर हल्की मध्यम बारिश के आसार हैं। वहीं जिलों के एक-दो जगहों पर गरज चमक के साथ वज्रपात और झमाझम बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ में आज 29 अगस्त से बारिश की गतिविधि में वृद्धि होने की संभावना है। वहीं 30 अगस्त से एक-दो जगह पर भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि प्रदेश में मानसून की सक्रियता बढ़ाने की वजह से बारिश की गतिविधि में बढ़ोतरी होगी। आज से प्रदेश में मूसलाधार बारिश के आसार हैं। आगामी कुछ दिनों तक प्रदेश घर में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।











मौसम एक्सपर्ट ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के मध्य और उससे सटे उत्तरी भाग पर निम्न दबाव का क्षेत्र आज बना हुआ है। इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 30 अगस्त तक पश्चिम मध्य और उससे सटे उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर और अधिक स्पष्ट होने की संभावना है। साथ ही अगले दो दिनों के दौरान बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक अवदाब के रूप में तीव्र होने की संभावना है। इसकी वजह से प्रदेश में मानसून की सक्रियता बढ़ाने और प्रदेश भर में झमाझम बारिश होने की संभावना है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here