छत्तीसगढ़ में लू से ट्रैफिक जवान सहित 2 की मौत…

0
421

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी से ट्रैफिक पुलिस जवान सहित दो लोगों की मौत हो गई है। रायपुर में ड्यूटी करने जा रहे जवान भागीरथी कंवर ने दम तोड़ दिया। वो भनपुरी यातायात थाना में पोस्टेड था। वहीं बिलासपुर में भीषण गर्मी और लू से महिला की मौत हो गई। सरगांव के वार्ड क्रमांक-14 स्थित घर के आंगन में महिला चक्कर खाकर बेहोश हो गई थी।

आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बुधवार को ही दूसरी घटना में मेडिकल कॉम्प्लेक्स के पास एक इलेक्ट्रिक स्कूटी में आग लग गई। आसपास के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। बता दें कि नौतपा का आज 6वां दिन है। छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी पड़ रही है।













बता दें कि बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग में हीट वेव चलेगी और रात के समय भी तापमान ज्यादा रहेगा। बुधवार को रायगढ़ 46.7 डिग्री के साथ प्रदेश में सबसे गर्म रहा। रायपुर (माना) में 45.7 और बलरामपुर में 45.6 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया।

बुधवार से प्रदेश के ज्यादातर जिलों में शाम 7 बजे के बाद भी गर्म हवाएं चल रही हैं। हालांकि आसमान में कुछ जगहों पर बादल भी छाए हुए हैं। रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग में रात का तापमान 31 डिग्री के पार रहा। जिससे गर्मी और उमस से लोग परेशान रहे। वहीं, ओवरहीट की वजह से बिलासपुर में अलायंस एयर ने फ्लाइट पर लगेज ले जाने पर रोक लगा दी है।

22 जिलों में हीटवेव और रात तापमान रहेगा ज्यादा

Cg News मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा मरवाही, कोरबा, मुंगेली, जांजगीर, सक्ती, रायगढ़, सारंगढ़-बिलाईगढ़, राजनन्दगाँव, खैरागढ़- छुईखदान-गंडई, मोहाला मानपुर-आम्बागढ़ चौकी, रायपुर, बलोदाबाजार-भांटापारा, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा एवं कबीरधाम जिलों में एक-दो जगहों पर हीट वेव और रात का तापमान गर्म रहने की चेतावनी के साथ यलो अलर्ट जारी किया है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here