छत्तीसगढ़

CG News: 11वीं की छात्रा ने लगाई फांसी…मचा हड़कंप…

कोंडागांव। कोंडागांव जिला से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। यहां कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यायल में 11वीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा ने फांसी लगा ली। घटना की जानकारी मिलते ही छात्रावास के कमरे का दरवाजा तोड़कर छात्रा को फांसी के फंदे से नीचे उतारा गया। उधर घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीएम खुद अपनी कार से छात्रावास पहुंचे और छात्रा को चिंताजनक हालत में हास्पिटल लेकर पहुंचे। एसडीएम की तत्परता और समय पर अस्पताल पहुंच जाने से छात्रा की जान बचायी जा सकी है।

पूरा घटनाक्रम कोंडागावं जिला के केशकाल थाना क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा हैं कि केशकाल में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यायल संचालित हैं। यहां कक्षा 11वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा ने आज सुबह 8 बजें के लगभग कमरे को अंदर से बंद करके बेल्ट से फांसी का फंदा बनाकर झूल गयी। दूसरी छात्राओं ने जब इस घटना को देखा तो उन्होने तुरंत छात्रावास अधीक्षिका को जानकारी दी। आनन फानन में कमरे का दरवाजा तोड़कर छात्रा को फंदे से नीचे उतारा गया। अधीक्षिका ने तुरंत ही घटना की जानकारी एसडीएम शंकरलाल सिन्हा को दी। सूचना मिलते ही बिना वक्त गवांए एसडीएम खुद ही कार चलाकर छात्रावास पहुंचे और तत्काल छात्रा को लेकर अस्पताल पहुंचे।

समय पर उपचार मिल जाने के बाद अब छात्रा की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही हैं। केशकाल थाना प्रभारी ने छात्रावास अधीक्षिक और एसडीएम की तत्परता से तत्काल छात्रा को अस्पताल पहुंचा गया। जिससे अब छात्रा की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही हैं। छात्रा ने किन कारणों से आत्महत्या की कोशिश की ये अभी जांच का विषय हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि छात्रा का बयान अभी दर्ज नही हो सका हैं। छात्रा ने ऐसा कदम क्यों उठाया, ये बयान दर्ज होने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।

R.O. No. 12710/ 17

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button