छत्तीसगढ़

CG NEWS: शाम ढलते ही अंधेरे में एक दंतैल हाथी आ धमका धान खरीदी केंद्र में, मचा हड़कंप

कोरबा। जिले में हाथी का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है, कहीं मकान तो कहीं फसल बर्बाद कर रहे हैं. वहीं कोरबा के वनांचल क्षेत्र कुदमुरा के चचिया में शाम ढलते ही अंधेरे में एक दंतैल हाथी आ धमका. हाथी जंगल से होते हुए सीधे धान खरीदी केंद्र जा पहुंचा. हाथी के आने के बाद धान खरीदी केंद्र में हड़कंप मच गया और वहां मौजूद लोग कमरे में जा कर छुप गए. इसकी सूचना ग्रामीणों और वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को दी गई. हाथी धान खरीदी केंद्र में धूमता रहा फिर धान के बोरियों को खाने लगा.

इस दौरान हाथी की चिंघाड़ सुनकर चौकीदार और उपस्थिति कर्मचारी डरे सहमे हुए थे. उसके बाद सभी ने जोर-जोर से हाथी को भगाने के लिए चिल्लाने लगे. जिसके बाद हाथी धान खरीदी केंद्र से निकलते हुए गांव से लगे जंगल की ओर निकल गया. जिसके बाद मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली.

घटना स्थल पर मौजूद लोगों की माने तो हाथी काफी विशाल का था. हाथी ने धान खरीदी केंद्र में लगभग 20 से 25 बोरियों के धान को खो गया. इस घटना को धान उपार्जन केंद्र के कर्मचारियों ने मोबाईल कैमरे में कैद कर लिया है. केंद्र के कम्प्यूटर ऑपरेट गिरधारी राठिया ने बताया कि इस इलाके में हाथियों का झुंड पिछले कई दिनों से विचरण कर रहा है लेकिन धान खरीदी तक नहीं पहुचे थे. पहली बार धान खरीदी केंद्र के अंदर हाथी घुसा, इससे वह डरे सहमे हुए थे.

R.O. No. 12710/ 17

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button