CG News:  IB अधिकारी के घर को चोरों ने बनाया निशाना, नगदी समेत 4 लाख 50 हजार के गहने पर किया हाथ साफ

0
107

रायपुर। सेंट्रल इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के एक अधिकारी के घर में चोरी की एक बड़ी वारदात सामने आई है। यह घटना हाई प्रोफाइल कॉलोनी वॉलफोर्ट पैराडाइज में हुई, जहां चोरों ने अधिकारी के घर को निशाना बनाया। बताया जा रहा है कि आईबी अधिकारी अपने परिवार के साथ दिल्ली अपने मूल निवास गए हुए थे, जिसके कारण उनका घर खाली था।

चोरों ने घर में घुसकर सोने-चांदी के आभूषण और 50 हजार रुपए की नगदी समेत कुल 4 लाख 50 हजार रुपए का सामान पर हाथ साफ कर दिया। जानकारी मिलने के बाद, मुजगहन थाना क्षेत्र की पुलिस ने तुरंत मामले की जांच शुरू कर दी। साथ ही, फोरेंसिक और क्राइम ब्रांच की टीम भी मौके पर पहुंच गई है, ताकि सबूत इकट्ठा कर सके और चोरों को जल्द से जल्द पकड़ सकें।

















घटना के वक्‍त परिवार संग दिल्‍ली गए थे आईबी अधिकारी
सेंट्रल इंटेलिजेंस ब्यूरो में पदस्‍थ प्रवीण कुमार सिवान का कांदुल रोड के वॉलफोर्ट पैराडाइज में घर है। 19 अक्‍टूबर को प्रवीण अपने परिवार के साथ मूल निवास दिल्‍ली गए थे। 23 अक्‍टूबर को पड़ोसी रामकिशोर प्रजापति ने प्रवीण को बताया कि उनके घर का ताला टूटा है। इसके बाद इसी दिन रात को प्रवीण दिल्‍ली से रायपुर पहुंचे।

घर के अंदर जाकर देखा तो प्रवीण को लॉकर से डायमंड लगा सोने का ब्रेसलेट, दो सोने के कंगन, तीन सोने की चेन, चांदी की पायल, चांदी के कीमती सामान और 50 हजार नगदी के साथ सीसीटीवी का डीवीआर आदि ले गए। चोरी के सामान की कीमत 4 लाख 50 हजार रुपए है।

सुरक्षित कॉलोनी में चोरी की घटना से दहशत में स्‍थानीय
प्रारंभिक जांच में पुलिस ने बताया कि चोरों ने घर के दरवाजे को तोड़कर अंदर प्रवेश किया। इस हाई प्रोफाइल कॉलोनी में चोरी की घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। स्थानीय निवासियों ने बताया कि वॉलफोर्ट पैराडाइज एक सुरक्षित क्षेत्र के रूप में जाना जाता था, लेकिन अब इस तरह की घटना ने सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है।

पुलिस ने कहा है कि वे आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच कर रहे हैं ताकि चोरों की पहचान की जा सके। इसके अलावा, पुलिस ने कॉलोनी के निवासियों से भी अपील की है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत पुलिस को दें।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here