Raigarh: राष्ट्रीय स्तर के 29 पहलवान दंगल में दिखाएंगे कुश्ती का जोर

0
52

रायगढ़। स्व. रामसुभग सिंह व्यायाम शाला द्वारा अखिल भारतीय कुश्ती महिला-पुरुष प्रतियोगिता का आयोजन आगामी 16-17 नवंबर को जूटमिल पुराना बस स्टैंड के निकट किया जाएगा। इस संदर्भ में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता राजेश पटनायक कबड्डी संघ के सचिव, नरेन्द्र सिंह पूर्व पार्षद, अशोक सिंह और वरिष्ठ खिलाड़ी रामचन्द्र शर्मा ने की। बैठक में बड़ी संख्या में संघ के सदस्य, पदाधिकारी और क्षेत्रीय पार्षद शामिल हुए।

बैठक के दौरान सभी प्रतिभागियों को उनके दायित्वों की जिम्मेदारी सौंपी गई। पहलवानों के लिए स्वागत, आवास, भोजन, चिकित्सा, परिवहन और मैदान की व्यवस्था के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गईं। इन टीमों ने सभी आवश्यक तैयारियों के लिए सहर्ष स्वीकृति दी। आयोजन समिति ने यह भी बताया कि प्रतियोगिता में भारत और नेपाल के 17 पुरुष और 12 महिला पहलवान शामिल होंगे, जो अपनी कुश्ती कौशल का प्रदर्शन करेंगे। स्व. रामसुभग सिंह बड़ा सरदार और उनके भाई ललन सिंह, कुश्ती के बड़े खिलाड़ी थे। उनकी स्मृति में यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। उनके बेटे नरेन्द्र सिंह जो खुद भी एक कुश्ती खिलाड़ी हैं, इस आयोजन के प्रमुख प्रेरक हैं।

















आयोजन समिति ने बताया कि इस प्रतियोगिता का उद्देश्य कुश्ती के प्रति युवाओं में रुचि पैदा करना और उन्हें इस परंपरा से जोड़ना है। प्रतियोगिता के लिए तैयारियों में शामिल टीमों ने आवास और भोजन के साथ चिकित्सा सुविधाओं की भी व्यवस्था सुनिश्चित की है। क्षेत्रीय पार्षदों ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए अपने समर्थन का आश्वासन दिया है। आयोजन समिति ने सभी से अपील की है कि वे इस प्रतियोगिता में अधिक से अधिक संख्या में भाग लें और इसे सफल बनाएं। इस प्रकार, स्व. रामसुभग सिंह व्यायामशाला द्वारा आयोजित यह अखिल भारतीय कुश्ती प्रतियोगिता न केवल खेल की भावना को उजागर करेगी, बल्कि क्षेत्र की सांस्कृतिक धरोहर को भी सहेजेगी। कुश्ती के प्रशंसक और स्थानीय लोग इस आयोजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here