Sarangarh News: 50 हजार रिश्वत लेते RTE प्रभारी रंगे हाथों गिरफ्तार

0
89

सारगंढ़। छत्तीसगढ़ एसीबी की टीम ने 50 हजार की रिश्वत लेते आरटीई प्रभारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम अरूण दुबे सहायक शिक्षक है। आरटीई प्रभारी द्वारा एडमिशन की क्लेम राशि भुगतान की फाइलें भेजने के एवज में 50 हजार की रिश्वत की मांग की थी। टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ प्रभारी को पकड़ा है।

 













जानिए क्या थी शिकायत

दरअसल, शिकायतकर्ता चकघर पटेल, ग्राम घथोरा सारंगढ़-बिलाईगढ़ द्वारा एन्टी करप्शन ब्यूरो, बिलारापुर में शिकायत की थी कि वह प्राइवेट स्कूल गेनेजमेन्ट एसोशिएशन जिला सारंगढ-बिलाईगढ का जिला उपाध्यक्ष है।

 

एसोसिएशन द्वारा 44 प्राईवेट स्कूलों के सत्र 2023-24 में शिक्षा के अधिकार के तहत दिये गये एडमिशन की क्लेम राशि भुगतान की फाइलें जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से डीपीआई. कार्यालय, रायपुर भेजकर भुगतान कराने हेतु उसे अधिकृत किये जाने पर वह जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय, सारंगढ़ के आरटीई प्रभारी अरूण दुबे (सहायक शिक्षक) से मिला।

 

आरटीई प्रभारी द्वारा प्रति स्कूल की फाईल भेजने हेतु 10,000 की रिश्वत की मांग की गई। शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था इसलिए आरोपी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़वाना चाहता था।

शिकायत सत्यापन पर आज ट्रेप आयोजित कर आरोपी अरूण दुबे को जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय, सारंगढ़ में प्रार्थी से कुल राशि का प्रथम किश्त 50,000 रू रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। आरोपी अरूण दुबे को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध धारा 7 पीसीएक्ट 1988 के प्रावधानों के तहत् कार्रवाई की जा रही है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here