CG में चोरी के बाद डांस करते दिखे चोर, हार्डवेयर दुकान से लाखों रुपये की चोरी, एसपी ने नाइट गश्त में लगे ASI को किया सस्पेंड

0
190

बेमेतरा। बेमेतरा जिले के साजा में 21 अक्तूबर की रात एक हार्डवेयर दुकान से 4.75 लाख रुपये व तीन नग मोबाइल फोन की चोरी हुई थी। चोरी के बाद चोरों का सीसीटीवी में डांस करते वीडियो सामने आया। इस मामले में अब तक चोर गिरफ्त से बाहर हैं। वहीं, मौके पर बेमेतरा एसपी रामकृष्ण साहू पहुंचे। इस दौरान उन्होंने साजा थाना के सहायक उपनिरीक्षक (ASI) बनवाली राम सोनकर को सस्पेंड कर दिया। क्योंकि, वारदात की रात इसी क्षेत्र में एएसआई बनवाली राम सोनकर की नाइट गश्त में ड्यूटी लगी थी।

 













इसके बाद भी यहां चोरी की वारदात हुई है। एएसआई को पुलिस लाइन बेमेतरा में अटैच किया गया है। इसी प्रकार एसपी रामकृष्ण साहू ने थाना सिटी कोतवाली बेमेतरा का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मजबूत सूचना तंत्र विकसित कर बेहतर पुलिसिंग करने, रात्रि में गश्त, पेट्रोलिंग पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।सिटी कोतवाली बेमेतरा के सीसीटीएनएस (CCTNS) ऑपरेटर को केश डायरी कम एंट्री करने के संबंध में एक वेतन वृद्धि रोकने, थाना सिटी कोतवाली बेमेतरा प्रभारी को कारण बताओं नोटिस जारी किया है।

जानें क्या है मामला
इस मामले में साजा जैन स्टोर के मालिक जितेन्द्र जैन पिता स्व.जुगराज जैन उम्र 51 ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने थाना में दिए आवेदन में बताया कि 20 अक्टूबर की रात 8 बजे दुकान बंद करके अपने घर चले गए थे। 4 लाख75 हजार रुपए को दुकान के चारों ड्राज के अंदर में रखा हुआ था। तीन नग मोबाइल टेलब के ऊपर रखा हुआ था। 21 अक्टूबर की सुबह 6बजे छोटा भाई अरूण जैन दुकान के सफाई के लिए आया तो देखा कि दुकान के शटर में लगा ताला टूटा हुआ था।

ड्राज में अलग अलग रखे रकम करीबन 4 लाख 75 हजार रुपए व तीन नग मोबाइल की चोरी हो गई है। दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक किए तो 21 तारीख की रात 1.27 बजे दुकान के सामने एक व्यक्ति सलवार सूट में आया व शटर के ताला को तोड़ रहा था। दो लड़के थोड़े दूर में बैठे थे। फिर करीब 2.43 बजे तीन लोग दुकान अंदर घुस गए। एक लड़का दुकान के बाहर था, एक जैन मंदिर के पास खड़ा हुआ था।

एक व्यक्ति सैलून के पास खड़ा था। तीनों व्यक्ति ड्राज में रखे रकम करीबन 4 लाख 75 हजार रुपए व तीन नग मोबाइल को रखकर दुकान से बाहर निकलकर बाहर खड़े व्यक्ति को दिए। फिर 6 लड़के जैन मंदिर के बाजू गली है, वहां से भागते हुए चले गए। कैमरा में अज्ञात 5-6 चोर दिखाई दे रहे हैं, जो पहचान में नहीं आ रहा हैं। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 305(a), 331(4) BNS के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं इस चोरी की घटना के बाद से व्यापारी नाराज है। चोर को जल्द गिरफ्तार करने की मांग रखी है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here