सक्ती में बच्चों से भरी स्कूल वाहन सोन नदी में पलटी, वाहन में करीब 15 बच्चे थे सवार

0
206

ग्रामीणों की मदद से बच्चों को निकाला गया बाहर, बच्चों को अस्पताल में  किया गया भर्ती

रायगढ़ कलेक्टर ने ली हादसे के संबंध में जानकारी, वैन का ड्राइवर हिरासत में











 

 

सक्ती: हसौद थाना क्षेत्र के पिसौद में बच्चों से भरी स्कूल वैन सोन नदी में पलट गई है. जिस समय ये घटना हुई उस समय गाड़ी में 18 बच्चे सवार थे. सुबह वैन बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी.

सोन नदी में गिरी स्कूल वैन

हसौद थाना क्षेत्र के पिसौद में ये हादसा हुआ. गांव के ज्यादातर बच्चे हसौद के निजी स्कूल में पढ़ते हैं. सुबह स्कूल वैन बच्चों को लेकर जा रही थी. इसी दौरान सोन नदी पर बने ब्रिज से गुजरने के दौरान वैन नदी में गिर गई.

ग्रामीणों ने बच्चों को नदी से बाहर निकाला: घटना के बाद हड़कंप मच गया. गांव के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे. कई गांवों के लोग मौके पर इकट्ठे हो गए. ग्रामीणों की मदद से वैन में सवार सभी बच्चों को बाहर निकाला गया. बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ड्राइवर ने बताया ये कारण, जांच जारी:

सक्ती डीएसपी अंजलि गुप्ता ने बताया कि वैन में 18 बच्चे सवार होने की जानकारी मिली है. सभी सुबह करीब 8 बजे हसौद के हैप्पी पब्लिक स्कूल जा रहे थे तभी ये घटना घटी है. वैन का ड्राइवर हिरासत में ले लिया गया है. ड्राइवर का कहना है कि वैन का स्टीयरिंग फेल हो जाने की वजह से गाड़ी पुल से नदी में गिर गई. डीएसपी ने बताया कि ड्राइवर और आसपास के ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए सभी बच्चों को नदी से सुरक्षित बाहर निकाला. बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. सभी सुरक्षित है. एक बच्चे को चोट आई है, जिसका इलाज किया जा रहा है. स्कूल प्रबंधन से भी पूछताछ की जा रही है.

शॉर्टकट के चक्कर में बच्चों का जान के साथ खिलवाड़

इस गंभीर घटना में एक और बात सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि जिस एनीकट से वैन ड्राइवर बच्चों को गाड़ी में लेकर गुजर रहा था वो काफी सकरा है जबकि स्कूल जाने का दूसरा रास्ता भी है. लेकिन शॉर्ट कट के चक्कर में वैन के ड्राइवर ने बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ किया.

स्कूलों में चलने वाली गाड़ियों की हालत खराब

बताया जा रहा है कि जिले के ज्यादातर स्कूलों में चलने वाली गाड़ियों की हालत खराब है. जिसका खामियाजा छोटे बच्चों और उनके परिजनों को उठाना पड़ रहा है. घटना के बाद क्षेत्र के ग्रामीणों में नाराजगी है.

रायगढ़ कलेक्टर ने ली हादसे के संबंध में जानकारी

रायगढ़ के कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने सक्ती जिले के हसौद थाना क्षेत्र के पिसौद में हुए हादसे के संबंघ से जानकारी ली। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने कहा रायगढ़ की ओर किसी भी प्रकार की सहायता की आवश्यक्ता हो तो हम तत्पर है। सक्ती जिले के कलेक्टर ने बताया की सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. सभी सुरक्षित है। वैन के ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है. और उससे पुछताछ की जी रही है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here