कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, सुनील सोनी के खिलाफ आकाश शर्मा को बनाया उम्मीदवार

0
148

 

रायपुर। रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट को लेकर कांग्रेस ने भी अब सस्पेंस खत्म कर दिया है। लंबी चर्चा के बाद बीजेपी उम्मीदवार सुनील सोनी के खिलाफ कांग्रेस ने आकाश शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। आकाश शर्मा युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष है। वहीं अब पार्टी ने आकाश पर विश्वास जताते हुए टिकट दिया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि रायपुर सीट पर जारी जंग में किस पार्टी की जीत होगी।











टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस में अभी से अंदरूनी कलह दिख रही है। वहीं यह खत्म नहीं हुआ तो इसका बुरा परिणाम चुनाव में कांग्रेस को हो सकता है। दरअसल तीन बड़े नेताओं ने टिकट के लिए पूरी ताकत लगा दी थी, लेकिन आज सूची जारी होने से खलबली मच गई है। बता दें कि कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे के बाद कन्हैया अग्रवाल ने टिकट वितरण से पहले ही नामांकन खरीद लिया। वहीं आज दोनों नेताओं को पार्टी ने किनारा कर आकाश शर्मा को टिकट दिया है। देखना होगा कि इन दोनों नेताओं की नाराजगी कैसे दूर होगी।

पार्टी अंदर हो रही यह चर्चा
इस बीच प्रदेश से लगातार शिकायत AICC तक पहुँचती रही। कोई SMS तो कोई व्हाट्सअप और फिर काल के जरिए अपनी शिकायत दर्ज कराते रहे। पार्टी के दो वरिष्ठ महामंत्रियों के टिकट दलाली तथा एक नए महामंत्री टिकट वितरण की खबर को वायरल करने के आरोप आलाकमान से की गई।

 इधर तीन निर्दलीयों ने जमा किए नामांकन
रायपुर नगर (दक्षिण) उप निर्वाचन-2024 अंतर्गत अभी तक तीन उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में कल यानि 21 अक्टूबर को शबिस्ता खान, सुषमा अग्रवाल, महेंद्र कुमार बाघ ने अपना नामनिर्देशन पत्र जमा किया।

उल्लेखनीय है कि रायपुर नगर (दक्षिण) उपनिर्वाचन 2024 के लिए उम्मीदवार 25 अक्टूबर 2024 तक अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। शासकीय अवकाश दिवसों को छोड़कर कार्यालयीन दिवसों में प्रातः 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल किया जा सकता है। प्राप्त नामांकन पत्रों की संवीक्षा 28 अक्टूबर को की जाएगी। उम्मीदवार 30 अक्टूबर तक अपना नामाकंन वापस ले सकेंगे।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here