IPL 2025 Mega Auction: कब होगा आईपीएल 2025 का मेगा ऑक्शन, नीलामी को लेकर यहां जानें सबकुछ

0
68

IPL 2025 Mega Auction Update: आईपीएल 2025 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऑक्शन को लेकर अब तक आधिकारिक तारीख सामने नहीं आई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 2025 का मेगा ऑक्शन विदेशी सरजमीं पर 24 या 25 नवंबर को हो सकता है. इससे पहले आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन दुबई में हुआ था.

पिछली बार की तर्ज पर इस बार भी ऑक्शन का आयोजन भारत के बाहर हो सकता है. हालांकि इस बार दुबई से अलग जगह चुनी जा सकती है. पहले सामने आई कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि 2025 आईपीएल के लिए होने वाला मेगा ऑक्शन सऊदी में हो सकता है. वहीं क्रिकबज की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि मेगा ऑक्शन के लिए सिंगापुर पर विचार भी किया जा रहा है.











रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी बीसीसीआई ऑक्शन वेन्यू पर विचार कर रहा है. अब तक कुछ तय नहीं हुआ है. इसी के चलते फ्रेंचाइजी को ऑक्शन वेन्यू को लेकर बीसीसीआई की तरफ से कोई अपडेट नहीं दिया गया है. हालांकि बीसीसीआई जल्द ही सभी फ्रेंचाइजी को ऑक्शन वेन्यू के लिए बता सकती है क्योंकि भारत से बाहर होने वाले ऑक्शन के लिए फ्रेंचाइजी अपने तमाम प्रतिनिधियों का वीजा से लेकर बाकी सारी चीजों का इंतजाम करेगी.

टीमों के रिटेंशन लिस्ट का एलान होना भी बाकी

मेगा ऑक्शन के लिए वेन्यू और तारीख के अलावा टीमों की रिटेंशन लिस्ट भी जारी होना बाकी है. आईपीएल की तरफ से आधिकारिक तौर पर साफ कर दिया गया है कि टीमें 2025 आईपीएल के मेगा ऑक्शन से पहले कुल 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं, जिसमें ज्यादा से ज्यादा 5 कैप्ड और ज्यादा से ज्यादा 2 अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी टीमों के पास बीसीसीआई को रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपने के लिए 31 अक्टूबर आखिरी तारीख है. इस तारीख से किसी भी खिलाड़ी का कैप्ड या अनकैप्ड होना भी जुड़ा है. अगर 31 अक्टूबर से पहले कोई खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करता है, तभी उसे कैप्ड के रूप में शामिल किया जाएगा.







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here