Raigarh News: मेला देखकर लौट रहे बाइक सवार को ट्रेलर ने कुचला, एक की मौत, दूसरा गंभीर, स्थानीय विधायक के साथ आक्रोशित ग्रामीण बैठे धरने पर

0
269

रायगढ़। मेला देखकर घर लौट रहे बाईक सवार दो युवकों को ट्रेलर चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना में एक युवक की मौत हो गई वहीं दूसरे युवक को भी काफी चोट आई है। घटना के बाद गुस्साये ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया है जिससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाईन लग गई है।

मिली जानकारी के अनुसार तमनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले करमागढ़ में शरद पूर्णिमा के अवसर पर मनकामेश्वरी देवी मंदिर में भव्य मेले का आयोजन होता है। जहां आसपास के दो दर्जन से अधिक गांव के ग्रामीणों के अलावा ओडिसा राज्य से भी लोग यहां पहुंचते है। तमनार थाना क्षेत्र के लमडांड खुरूसलेंगा निवासी नरेन्द्र टोप्पो व राम कुमार टोप्पो करमागढ से मेला देखकर वापस अपने घर जा रहे थे। बाईक सवार दोनों युवक जब ओडिसा बार्डर के पास स्थित पेट्रोल पंप के नीचे धौराभांठा रोड के पास पहुंचे ही थे कि पीछे की तरफ से रहे ट्रेलर वाहन क्रमांक ओडी 16 एल 5381 के चालक ने तेज एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए बाईक सवार दोनों युवक को जोरदार ठोकर मार दिया। इस घटना में नरेन्द्र टोपो का बाया हाथ व दाया पैर व गुप्तांग एवं राम कुमार टोप्पो का बांया पैर में गंभीर चोंट पहुंचा था जिसके बाद दोनों को उपचार के लिये रायपुर रिफर किया गया था जहां उपचार के दौरान नरेद्र टोप्पो की मौत हो गई।
बीती रात हुई इस घटना में एक युवक की मौत हो जाने के बाद परिजनों ने गांव के अन्य ग्रामीणों के साथ मिलकर घटना स्थल पहंुचकर मुआवजा की मांग को लेकर चक्काजाम शुरू कर दिया है। इस मामले की जानकारी मिलते ही तमनार थाने की पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने के प्रयास में जुटी हुई थी।











कई घंटे रहा आवागमन बाधित
ट्रेलर की चपेट में आकर जहां एक युवक की मौत हो जाने और दूसरे युवक के पैर में गंभीर चोट आने के बाद घटना स्थल पर चक्काजाम होनें की वजह से तमनार से ओडिसा मार्ग में चलने वाले समस्त भारी वाहनों के पहिये पूरी तरह से थम गए हैं और कई किलोमीटर दूर तक लंबा जाम लग गया है। जिससे तमनार थाना क्षेत्र में स्थित कंपनियों में कोयला के अलावा अन्य सामानों का परिवहन पूरी तरह ठप्प हो गया है।

ग्रामीणों के साथ विधायक विद्यावती भी बैठीं धरने पर
बुधवार की रात सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो जाने के बाद आज सुबह स्थानीय ग्रामीणों ने घटना स्थल पहुंचकर चक्काजाम शुरू कर दिया और इस चक्काजाम से तकरीबन 15 किलोमीटर दूर तक लंबा जाम लग गया। वहीं घटना की जानकारी मिलने पर लैलूंगा विधायक श्रीमती विद्यावती सिदार भी घटना स्थल पर पहुंची और ग्रामीणों की मांग का समर्थन करते हुए धरने पर बैठ गई हैं। आखिर कई घंटे पश्चात मुआवजा की घोषणा के बाद ही यहां से जाम हट सका।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here