छत्तीसगढ़ में नोटों से भरी कार, 500-500 के बंडल देख पुलिस का भी चकरा गया माथा, नोट गिनने मंगवानी पड़ी मशीन.

0
193

कवर्धा। छत्‍तीसगढ़ की चिल्फी पुलिस ने अवैध तरीके से ले जाए जा रहे 2 करोड़ 27 लाख 50 हजार रुपये नगद और एक नीली मारुति एस-क्रॉस कार को जब्त करने में सफलता हासिल की है। इस कार्रवाई के दौरान तीन संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है, जो मण्डला, मध्य प्रदेश के निवासी हैं। इस मामले की जांच को आगे बढ़ाने के लिए आयकर विभाग को भी सूचित किया गया है।

संदिग्ध वाहन की जांच और नगद बरामदगी
यह घटना शुक्रवार की सुबह करीब 9:30 बजे हुई, जब चिल्फी पुलिस ने आबकारी चेकपोस्ट के पास मण्डला की ओर से आ रही नीली मारुति एस-क्रॉस कार को रोका। पुलिस की टीम ने वाहन की गहनता से जांच की, जिसके परिणामस्वरूप डिग्गी से भारी मात्रा में नगदी बरामद की गई। कार में बैठे तीन व्यक्तियों ने अपने नाम गगन जैन (33 वर्ष), अमन जैन (30 वर्ष), और नवीन ठाकुर (25 वर्ष) बताए।











गाड़ी की डिग्गी में रखे थैलियों में 500 रुपये के नोटों की गड्डियां पाई गईं। गिनती के दौरान 500 रुपये के 45,500 नोट (455 गड्डियां, प्रत्येक में 50,000 रुपये) बरामद हुए, जिनकी कुल कीमत 2 करोड़ 27 लाख 50 हजार रुपये थी। इसके अलावा, संदिग्ध वाहन की कीमत 4 लाख रुपये आंकी गई, जिससे कुल जब्ती की रकम 2 करोड़ 31 लाख 50 हजार रुपये हो गई।

रायपुर में संपत्ति खरीदने का दावा
पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वे यह राशि रायपुर में एक संपत्ति खरीदने के लिए ले जा रहे थे। हालांकि, उन्होंने इस धनराशि के संबंध में कोई वैध दस्तावेज या सबूत प्रस्तुत नहीं किए। बिना दस्तावेजों के इतनी बड़ी रकम का परिवहन अवैध माना जाता है, इसलिए पुलिस ने तुरंत नगदी और वाहन को जब्त कर लिया। आरोपियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करते हुए चिल्फी थाने में मामला दर्ज किया गया है और इस मामले की आगे की जांच के लिए आयकर विभाग को सूचित किया गया है।

सूझबूझ और तत्परता से पुलिस ने कैश का पकड़ा

इस महत्वपूर्ण कार्रवाई में चिल्फी थाना प्रभारी उमाशंकर राठौर के नेतृत्व में उप निरीक्षक राजेश्वर सिंह ठाकुर और पुलिस बल के अन्य सदस्यों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टीम ने सूझबूझ और तत्परता से इस मामले को अंजाम तक पहुंचाया, जिससे बड़ी मात्रा में अवैध नगदी को जब्त किया जा सका और क्षेत्र में अपराधियों के हौसले को पस्त किया गया।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here