Raigarh News: मिनिमाता चौक की झांकी से मिल रही समाज को प्रेरणा, रेणु थवाईत ने किया शानदार गरबा का शुभारंभ

0
82

 

रायगढ़। शहर के मिनिमाता चौक में शारदेय क्वांर नवरात्रि महापर्व के पावन अवसर पर विगत पांच वर्षों से बड़ी श्रद्धा व उत्साह के साथ आयोजक सत्यम शिवम सुंदरम सेवा समिति की पहल से मनभावन पंडाल बनाकर जगतजननी की पूजा – अर्चना की जाती है। जहाँ दर्शन करने पहली तिथि से नवमीं तिथि तक हजारों की संख्या में भक्तगण पहुंचते हैं। वहीं इस बार भी पहले दिन से बनाए गए मनभावन पंडाल में माता भवानी की चित्ताकर्षक प्रतिमा विराजित की गई हैं और विधि – विधान से पूजा – अर्चना नवमीं तिथि तक की जाएगी। इसके पश्चात महाभंडारा का आयोजन होगा।











रेणु थवाईत ने किया गरबा का शुभारंभ

मिनिमाता चौक में बनाए गए मनभावन पंडाल में माता जगतजननी की श्रद्धा से आराधना पूजा – सुबह शाम हो रही है। वहीं सप्तमी तिथि से नवमीं तिथि तक माता के प्रांगण में भव्य गरबा नृत्य का भी आयोजन किया जा रहा है। जिसका शुभारंभ गरबा नृत्य शुभारंभ के मुख्य अतिथि किण्डर वैली स्कूल की डॉयरेक्टर मृदुभाषी श्रीमती रेणु थवाईत ने माता भवानी की पूजा – अर्चना कर बेहद खुशनुमा माहौल में गरबा के पारंपरिक वेशभूषा में सज धजकर किया। वहीं श्रीमती रेणु थवाईत ने सभी के जीवन में खुशहाली आए इस पवित्र भावना से उपस्थित सभी श्रद्धालुओं व जिलेवासियों को नवरात्रि महापर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दीं व नवरात्रि में आदिशक्ति के महत्व को बताया। जिससे वहाँ का माहौल और भी खुशनुमा हो गया। इसके पश्चात मुख्य अतिथि श्रीमती रेणु थवाईत मधुर गरबा भजन गीतों के साथ नृत्य की मनभावन प्रस्तुति दीं।वहीं उनके संग उपस्थित सभी महिलाएँ, युवतियाँ, बच्चे भाव विभोर होकर गरबा नृत्य करते हुए माता जगतजननी की आराधना में लीन रहे। गरबा का यह आयोजन कल नवमीं तिथि तक चलेगा। जिसे भव्यता देने में सभी श्रद्धालुगण जुटे हैं।

आकर्षित कर रही झांकी 

आयोजक सत्यम शिवम सुंदरम सेवा समिति की पहल से आयोजित धार्मिक इस कार्यक्रम में नवरात्रि तक प्रत्येक दिन हर वर्ग के लोगों के लिए खेल कूद,जलेबी दौड़, चॉकलेट, दौड़,रंगोली प्रतियोगिता, गरबा व छोटे बच्चों की डांस प्रतियोगिता का मनभावन कार्यक्रम पारिवारिक माहौल में भारतीय सभ्यता व संस्कृति के अनुरुप किया जा रहा है। वहीं यहाँ की झांकी से लोगों को जीवन में नयी प्रेरणा मिल रही है जो हर किसी को आकर्षित कर रही है। वहीं दिलराज दिलीप सिंह ने बताया कि नौ दिवसीय इस धार्मिक आयोजन को भव्यता देने में समिति के सभी श्रद्धालुगण जुटे हैं।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here