Raigarh News: जनदर्शन में पहुंचे हरिचंद छत्तर के आवेदन पर हुई त्वरित कार्यवाही, वाहन का स्थायी लाईसेंस हुआ जारी

0
116

कलेक्टर गोयल ने जनदर्शन में जनसामान्य की समस्याएं एवं शिकायतें सुनी
विभागीय अधिकारियों को जनसामान्य की समस्याओं का शीघ्र निराकरण के दिए निर्देश

रायगढ़, 8 अक्टूबर 2024/ जनदर्शन में आज तहसील लैलूंगा ग्राम-नारायणपुर के रहने वाले हरिचंद छत्तर वाहन का स्थायी लाईसेंस जारी कराये जाने के संबंध में आवेदन लेकर पहुंचे थे। उन्होंने कलेक्टर कार्तिकेया गोयल को बताया कि टू व्हीलर एवं फोर व्हीलर वाहन के लाईसेंस हेतु आवेदन किया था। जिसमें निर्धारित प्रक्रिया अनुसार लर्निंग लाईसेंस तो प्राप्त हुआ, लेकिन बीते 7 माह के बावजूद भी स्थायी लाईसेंस अप्राप्त था। जबकि वे विभागीय अनुसार सारा दस्तावेज जमा कर चुके है। उन्होंने कलेक्टर को बताया कि वे वाहन परिचालन का कार्य करते है और स्थायी लाईसेंस न मिलने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्राप्त आवेदन पर कलेक्टर गोयल संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारी को आवेदन पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। निर्देश के परिपालन में संबंधित अधिकारी द्वारा आवेदन पर कार्यवाही करते हुए आवेदक को मौके पर स्थायी लाईसेंस जारी कराया गया।












कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने आज जिला कार्यालय के सृजन सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन में ग्रामीणों एवं जनसामान्य से मुलाकात कर उनकी शिकायतें एवं समस्याएं गंभीरतापूर्वक सुनी। जिले के ग्रामीणजन और नागरिकों ने जनदर्शन में अपनी समस्याओं को सीधे कलेक्टर के समक्ष रखा। कलेक्टर गोयल ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्राप्त सभी आवेदनों को प्राथमिकता के साथ शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को जनदर्शन में शासन की योजनाओं से संबंधित प्राप्त आवेदनों का त्वरित निराकरण करते हुए हितग्राहियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। जनदर्शन में सीईओ जिला पंचायत जितेन्द्र यादव, एडीएम संतन देवी जांगड़े, आयुक्त नगर निगम सुनील कुमार चंद्रवंशी सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

जनदर्शन में दिलकुंवर सिदार, रायगढ़ ने व्यवसाय हेतु विधिवत ऋण राशि स्वीकृत होने के बावजूद भी बैंक प्रबंधन द्वारा राशि प्रदाय न किए जाने के संबंध में आवेदन लेकर पहुंची थी। उन्होंने बताया कि व्यवसाय करने हेतु विधिवत आवेदन प्रस्तुत की थी। उक्त आवेदन पर राशि भी स्वीकृत हो गयी है। लेकिन बैंक प्रबंधन द्वारा आवेदिका को राशि देने में टाल-मटोल किया जा रहा है। जिससे उन्हें आर्थिक एवं मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर श्री गोयल ने संबंधित अधिकारी को आवेदन पर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए। इसी तरह वार्ड क्रमांक 28 चंद्रनगर के मोहल्लेवासी अवैध मकान निर्माण को रोक लगाए जाने के संबंध में आवेदन लेकर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि मोहल्ले में गली के मुख्य नाली को बंद कर लक्ष्मीनारायण द्वारा मकान का निर्माण कराया जा रहा है। जबकि उसी नाली में मोहल्ले के कई घरों का निस्तार पानी पाईप के माध्यम से जा रहा है। मोहल्लेवासी संबंधित व्यक्ति को ऐसा करने से मना करने पर उनके द्वारा धमकाया जा रहा है। कलेक्टर गोयल ने आयुक्त नगर निगम को आवेदन पर जांच कार्यवाही के निर्देश दिए।

प्राची विहार कालोनी के रहवासियों मोबाइल टॉवर हटाये जाने के संबंध में आवेदन लेकर आए थे। उन्होंने बताया कि प्राची विहार कालोनी टीवी टावर अतरमुड़ा के पास स्थित है जो कि पूर्णत: आवासीय कालोनी है। यहां कालोनी के गली नंबर 2 में निवासरत एक व्यक्ति के मकान के ऊपर एयरटेल का मोबाइल टॉवर लगा हुआ है। जो कि पिछले चार महीनों से संचालित हो रहा है। संबंधित व्यक्ति द्वारा मोबाइल टॉवर स्थापित करने से पूर्व कालोनी समिति से अनुमति भी नहीं ली है, जो कि पूर्णत: अवैध है। उन्होंने बताया कि मोबाइल टावर से निकलने वाले रेडिएशन बहुत ही खतरनाक है और यह स्वास्थ्य के लिए बहुत ही हानिकारक है। ऐसी स्थिति को लेकर कालोनीवासी कलेक्टर को उक्त मकान से मोबाइल टावर हटाये जाने के संबंध में निवेदन किया। कलेक्टर गोयल ने आवेदन पर संबंधित विभाग को नियमानुसार उचित कार्यवाही के निर्देश दिए। शत्रुघन मेहर बिना अनुमति निर्माण पर रोक लगाने के संबंध में आवेदन लेकर आये थे। उन्होंने बताया कि कोष्टापारा शासकीय कन्या शाला के पास किरोड़ीमल ट्रस्ट की भूमि स्थित है। जिस पर ट्रस्ट की अनुमति से विगत लगभग 3 वर्षो से लघु व्यवसाय हेतु ठेला रखा हुआ है, जबकि मोहल्ले का ही शुभम खरारी द्वारा प्रार्थी के ठेला को हटाकर नगर पालिक निगम से मकान बनाने की अनुमति लिए बिना ही निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया है। जिससे प्रार्थी का ठेला सड़क की ओर करने सेे यातायात भी प्रभावित हो रहा है। श्री मेहर ने बिना अनुमति निर्माण पर अविलम्ब रोक लगाये जाने हेतु निवेदन किया। ताकि रोड की चौड़ाई पर विपरीत प्रभाव न पड़े। इसी तरह अन्य लोग भी राशन कार्ड, पेंशन, आवास सहित अन्य मांगों एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन लेकर पहुंचे थे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here