Raigarh  News: मारवाड़ी ब्राम्हण महिला समिति ने किया शानदार गरबा का आयोजन, माता के मधुर भजन संग थिरकीं श्रद्धालु महिलाएँ

0
130

 

रायगढ़।  शारदेय क्वांर नवरात्रि महापर्व की खुशी में विगत एक अक्टूबर से सर्वत्र सृष्टि की आदिशक्ति जगतजननी माता भवानी की पूजा – अर्चना विधि – विधान से सर्वत्र की जा रही है साथ ही नवरात्रि महापर्व के पावन अवसर पर माता के भक्तगण गरबा के साथ धार्मिक आयोजन भी कर रहे हैं। इसी पवित्र धार्मिक उत्सव के अंतर्गत शहर की मारवाड़ी ब्राम्हण महिला समिति की सभी श्रद्धालु सदस्यों ने अध्यक्ष श्रीमती रमा – दीपक शर्मा के विशेष मार्गदर्शन में विगत दिवस पावन नवरात्रि की तीसरी निशा को शहर के संतोषी माता मंदिर के प्रांगण में यादगार गरबा उत्सव का आयोजन किया।











माता की पूजा कर, सभी खुशी से थिरके

मारवाड़ी ब्राम्हण महिला समिति की सभी श्रद्धालु सदस्याएं सर्वप्रथम माता भवानी की पूजा – अर्चना विधि विधान से कीं। इसके पश्चात गरबा के पारंपरिक वेशभूषा में सजी – धजीं सभी श्रद्धालु सदस्याएँ माता भवानी के हर मधुर भजन कीर्तन गीत संग भाव विभोर होकर झूमीं। जिससे  रात दस बजे तक मंदिर परिसर में आध्यात्मिक खुशी का परिवेश रहा। वहीं अध्यक्ष श्रीमती रमा – दीपक ने कहा कि हम समिति के सभी लोग मिलकर सामाजिक कार्य के अतिरिक्त धार्मिक व मनोरंजनात्मक कार्यक्रम को भी भव्यता देते हैं। नवरात्रि के पवित्र अवसर पर गरबा महोत्सव व पूजा – आराधना के इस कार्यक्रम को भी सफल बनाने में समिति की सभी सदस्यों का बेहद सकारात्मक सहयोग रहा।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here