Raigarh News: सर्वाधिक नेत्रदान कराने में सामाजिक संस्था देवकी रामधारी फाउंडेशन आगे, 20 और लोगों ने संपूर्ण देह दान करने का लिया संकल्प

0
100

रायगढ़। सर्वाधिक नेत्रदान करने के लिए रायगढ़ जिले का परचम पूरे विश्व में लहराते हुए। सामाजिक संस्था देवकी रामधारी फाउंडेशन ने आम नागरिक के सहयोग से निरंतर नेत्रदान साथ ही देहदान हेतु जागरूकता व मरणोपरांत परिजनों के सहयोग से नेत्रहीनों को नयी रोशनी देने की ओर अग्रसर हैं अब तक करीब 6 हजार नागरिकों ने नेत्रदान का संकल्प लिया है साथ ही 85 नागरिकों के मृत्यु पश्चात् 170 नेत्रहीन लोगो को नयी दुनिया देखने का अवसर मिला हैं।
एसी श्रीखला में संपूर्ण देह का दान 20 नागरिकों ने करके चिकित्सा जगत में समाज को नये चिकित्सक प्रदान करने में नया आयाम रचा हैं। जो की रायगढ़ ही नहीं पूरे प्रदेश व देश में देहदान करने वाले नागरिकों की साहसिक कदम को रेखांकित करता हैं। देहदान करने वाले नागरिकों ने 200 से अधिक की संख्या में रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में अपना संकल्प लिया हैं।विदित हो कि देश के प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास एवम् पूर्व उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिहदेव सहित अनेक राजनेताओं और नागरिकों ने संपूर्ण देहदान का संकल्प ले कर समाज को एक नई दिशा दी हैं। जिससे आम नागरिकों में नेत्रदान और देहदान के प्रति जागरूकता आयी है।

प्रति वर्ष की भाती 8 अक्टूबर दोपहर 2ः30 बजे से ओ.पी. जिंदल स्कूल ऑडिटोरियम में सूविख्यात श्रींकांत बोल्ला जिनके बायोग्राफी मूवी ‘ श्रीकान्त ‘ को संपूर्ण भारत ने सराहा हैं। इसके गरिमामयी आतिथ्य अंचलवासियों को आठवाँ नेत्रदान संकल्प एवम् सम्मान समाहरोह में सभी संकल्पित नागरिकों का सम्मान किया जाएगा साथ ही स्कूली छात्रा छात्राओं सामान्य वर्ग हेतु नेत्रदान विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन कार्यक्रम स्थल पर रखी गयी हैं। कार्यक्रम में सभी अंचलवासियों एवम् संस्थाओं को अधिक से अधिक नेत्रदान जागरूकता हेतु पधारने का आग्रह संस्था के चेयरमैन दीपक अग्रवाल ‘डोरा’ ने किया हैं।

























LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here